Wednesday , 23 June 2021

बैखौफ बदमाशो ने रिटायर्ड आईएफएस के बंगले पर बोला धावा

भोपाल (Bhopal) . राजधानी के रातीबड़ थाने के मेंडोरा में स्थित एक सेवानिवृत्त आईएफ एस अधिकारी के बंगले पर धावा बोलकर करीब चार लाख से अधिक का माल चोरी किये जाने का मामला सामने आया है. यह चोरी जून 2020 से जनवरी 2021 के बीच हुई है. पुलिस (Police) ने शिकायत जांच के बाद अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

रातीबड़ पुलिस (Police) के अनुसार अमर सिंह अहलावत एमपी कैडर के आईएफ एस अधिकारी रहे हैं. सेवानिवृत्त होने के बाद वे मेंडोरा में बंगला बनाकर रहते हैं. कोरोना संक्रमण काल में वे अकेले रहते थे. 25 जून 2020 को वे अपने पैतृत शहर जयपुर (jaipur)चले गए. उनके बंगले की देखरेख एक चौकीदार था, जो रात में भी वहीं रहता था. सितंबर 2020 में चौकीदार ने वेतन बढ़ाने के लिए फोन किया तो फरियादी अहलावत ने वेतन भोपाल (Bhopal) आने के बाद बढ़ाने की बात कही. इसके बाद चौकीदार ने उनकी सहमति से सितंबर महीने में नौकरी छोड़ दी. सितंबर से अमर सिंह अहलावत का बंगला सूना था. 14 जनवरी को अहलावत के एक रिश्तेदार बंगला देखने पहुंचे तो खिड़की खुली मिली. इसके बाद उन्होंने अहलावत को फोन कर इसकी जानकारी दी. साथ ही पुलिस (Police) को भी खबर दी गई. कुछ दिन पहले फरियादी भोपाल (Bhopal) आए और चोरी का मामला दर्ज कराया.

फरियादी ने पुलिस (Police) को करीब चार लाख से अधिक के सामान की चोरी का मामला बताया है. पुलिस (Police) ने साढ़े तीन लाख का माल चोरी होने का प्रकरण दर्ज किया है. पुलिस (Police) ने बताया कि अज्ञात बदमाश उनके मकान में खिड़की के सहारे घुसे थे, और यहीं से सामान चुरा ले गए. चोरी सितंबर से जनवरी के बीच होने का अनुमान है. बदमाश यहां से बदमाश कपड़े, सोने-चांदी (Silver) के जेवर, इलेक्ट्रिक सामान व अन्य जरूरी सामान भी चोरी कर ले गए हैं.

Please share this news