कोरोना पाबंदिया के कारण जूनियर पुरुष विश्व कप हॉकी से हटा ऑस्ट्रेलिया – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

कोरोना पाबंदिया के कारण जूनियर पुरुष विश्व कप हॉकी से हटा ऑस्ट्रेलिया

सिडनी . ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना संक्रमण के कारण लगी पाबंदियों को देखते हुए इस वर्ष के अंत में भारत में होने वाला जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप से अपना नाम वापस ले लिया है. जूनियर पुरुष विश्व कप इस साल नवंबर-दिसंबर में खेला जाएगा हालांकि इसके मैच स्थल के नाम अभी घोषित नहीं किये गये हैं.

हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने इसके साथ ही कहा कि उनकी टीम और न्यूजीलैंड अगले महीने से शुरू होने वाले प्रो लीग के तीसरे सत्र में भी भाग नहीं लेंगे. हॉकी आस्ट्रेलिया ने अपने एक बयान में कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों देशों में कोविड संबंधित सरकारी यात्रा प्रतिबंध और अनिश्चितता को देखते हुए एफआईएच प्रो लीग के तीसरे सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे.’ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कोविड-19 (Covid-19) पृथकवास से जुड़े कड़े नियम हैं जिससे उनके लिये अन्य टीमों की मेजबानी करना बेहद कठिन बन गया है.

हॉकी ऑस्ट्रेलिया के सीईओ माइकल जॉनस्टन ने कहा, ‘जोखिम का आंकलन करने और आस्ट्रेलियाई सरकार की स्वास्थ्य सलाह के आधार पर हॉकी ऑस्ट्रेलिया इस समय हॉकी से संबंधित विदेशी यात्राओं पर विचार नहीं कर रहा है.’ भारत में होने वाले टूर्नामेंट और प्रो लीग के अलावा ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले जूनियर महिला विश्व कप, बेल्जियम में इंडोर विश्व कप और 2022 में अमेरिका में होने वाले मास्टर्स इंडोर विश्व कप में भी भाग नहीं लेगा.

Please share this news

Check Also

अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों में दखल न दे पाकिस्तान : पूर्व राष्ट्रपति करजई

काबुल . अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने पाकिस्तान से दो टूक में उनके …