Wednesday , 2 December 2020

चोरी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर हमला

खुरई में हुई धोखाधड़ी की एक घटना के ओरोपियों को पकड़ने गई थीं पुलिस (Police)

भोपाल (Bhopal) . राजधानी में चोरी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस (Police) पर हमला किया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस (Police) पर गुरुवार (Thursday) को ईरानी डेरे के निकट 12 महिला तथा पुरुषों द्वारा लाठी, डंडों एवं पत्थर फेंककर कथित रूप से हमला किया गया जिससे 2 पुलिस (Police)कर्मी मामूली रूप से घायल हो गए हैं.

police-attacked

निशातपुरा इलाके के नगर पुलिस (Police) अधीक्षक अनिल त्रिपाठी ने बताया कि मध्य प्रदेश के सागर जिले के थाना खुरई में हाल ही में धोखाधड़ी की एक घटना हुई थी. इस मामले में 3 लोगों द्वारा जांच के नाम पर बैग से करीब 7 लाख रुपये का सोना (Gold) चोरी कर लिया गया था, जिस पर खुरई में आईपीसी की धारा 420 एवं 34 का दर्ज किया गया था.

उन्होंने कहा कि घटना में प्राप्त CCTV फुटेज में मोटरसाइकिल का नम्बर भोपाल (Bhopal) के ईरानियों का निकला था, जिसके आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार करने खुरई पुलिस (Police) गुरुवार (Thursday) को भोपाल (Bhopal) आई हुई थी. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भोपाल (Bhopal) के थाना गांधीनगर, छोला और निशातपुरा का बल उपलब्ध कराया गया था.

त्रिपाठी ने बताया, ‘सुबह लगभग 7 बजे मुख्य आरोपी रिजवान के घर पुलिस (Police) टीम द्वारा दबिश दी गई. तभी ईरानी डेरा की महिला और पुरुषों द्वारा पुलिस (Police) पर लाठी, डंडों से हमला किया गया एवं मिर्ची पाउडर और पत्थर फेंके गए. पुलिस (Police) द्वारा आत्मरक्षा में 4-5 राउंड हवाई फायर किए गए. आरोपी रिजवान को पुलिस (Police) द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्होंने कहा कि इस हमले में 2 पुलिस (Police)कर्मियों को मामूली चोटें आई हैं. इस संबंध में भोपाल (Bhopal) स्थित थाना निशातपुरा पुलिस (Police) द्वारा 12 लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है एवं आरोपियों की तलाश की जा रही है.