पंजाब कांग्रेस में कलह चरम पर, आलाकमान ने कैप्टन से मांगा इस्तीफा! – Daily Kiran
Thursday , 28 October 2021

पंजाब कांग्रेस में कलह चरम पर, आलाकमान ने कैप्टन से मांगा इस्तीफा!

चंडीगढ़ (Chandigarh) . पंजाब (Punjab) कांग्रेस में चल रहा कलह चरम पर पहुंच गया है. विस्फोटक हालात के मद्देनजर आलकमान ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस्तीफा मांगा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ (Chandigarh) में शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक होने वाली है. इस बैठक में नया नेता चुनने का आदेश दिया गया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के खेमे ने इस्तीफे की बात का खंडन कर दिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज 40 विधायकों ने आलाकमान को चिट्ठी लिखकर नाराजगी जताई थी. जिसके बाद विधायक दल की बैठक बुलाई गई. वहीं जानकारी मिल रही है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी विधायक दल की बैठक से पहले विधायकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक को मुख्यमंत्री (Chief Minister) के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा सकता है.

पंजाब (Punjab) कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार पूर्व आईपीएस अधिकारी मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि अभी तक कांग्रेसियों को कांग्रेस का मुख्यमंत्री (Chief Minister) नहीं मिला है. उन्होंने ट्वीट किया कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में पंजाब (Punjab) ने कांग्रेस को 80 विधायक दिए लेकिन कांग्रेसियों को अभी तक कांग्रेस मुख्यमंत्री (Chief Minister) चुनने का मौका नहीं मिला. साढ़े चार साल के लंबे इंतजार के बाद कांग्रेसी मुख्यमंत्री (Chief Minister) चुनने का मौका मिला है. इतने साल में कैप्टन ने पंजाब (Punjab) और पंजाबियों के दर्द को नहीं समझा है.
राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह विधायक दल की बैठक में अविश्वास प्रस्ताव आने से पहले ही पद से इस्तीफा दे सकते हैं और फिर नया नेता चुना जा सकता है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद की रेस में पूर्व पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी का नाम बना हुआ है.

Please share this news

Check Also

कांग्रेस देश और प्रदेश में नाम की बची, ये क्या कम उपलब्धि है:जयराम

करसोग . ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर का चुनाव चिन्ह कमल नंबर एक पर है और वो …