5 राज गर्ल्स बटालियन एनसीसी का वार्षिक निरीक्षण सम्पन्न – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

5 राज गर्ल्स बटालियन एनसीसी का वार्षिक निरीक्षण सम्पन्न

जयपुर. एनसीसी की यूनिट, एनसीसी 5 राज गर्ल्स बटालियन का दिनांक 15 सितंबर को वार्षिक निरीक्षण सम्पन्न हुआ. उदयपुर (Udaipur) समूह मुख्यालय के ग्रूप कमाण्डर कर्नल विनोद कुमार बांगरवा द्वारा यूनिट का वार्षिक निरीक्षण किया गया.

निरीक्षण की श्रृंखला में सर्वप्रथम ग्रूप कमाण्डर को कैडेटस् द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया तत्पश्चात् ग्रूप कमाण्डर का यूनिट के समस्त स्टाफ से परिचय कराया गया. इसके बाद यूनिट के कमान अधिकारी कर्नल अखिलेश खन्ना द्वारा यूनिट के वार्षिक कार्यों के ऊपर पॉवर पॉइन्ट प्रेजेन्टेशन दी गई. तत्पश्चात् यूनिट के कमान अधिकारी द्वारा गू्रप कमाण्डर को इकाई के सभी स्टोर्स कार्यालय एवं हथियारों की कोत का निरीक्षण कराया गया.

इस अवसर पर 5 राज गर्ल्स यूनिट के अंतर्गत आने वाले विद्यालय तथा महाविद्यालयों के लगभग 20 असोसिएट एनसीसी ऑफिसर मौजूद थे जो कि अजमेर (Ajmer) , भीलवाड़ा (Bhilwara), राजसमंद, बांसवाड़ा तथा नाथद्वारा से आए थे. ग्रूप कमाण्डर द्वारा वार्षिक कान्फ्रेंस को सम्बोधित किया गया तथा एनसीसी को उच्च स्तर पर पहुंचाने के लिए प्रेरित किया गया. एएनओ द्वारा एनसीसी की गतिविधियों की जानकारी ग्रूप कमाण्डर को दी गई तथा साथ ही कुछ सुझाव और एनसीसी की प्रशिक्षण में आने वाली समस्याओं का निवारण हेतु विचार-विमर्श किया गया.

वार्षिक निरीक्षण की श्रृंखला में ग्रूप कमाण्डर विनोद कुमार बांगरवा द्वारा सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल तथा मीरा कन्या महाविद्यालय का निरीक्षण किया गया और प्राचार्य महोदय से मुलाकात की गई. अन्त में यूनिट के कमान अधिकारी कर्नल अखिलेश खन्ना द्वारा सभी को वार्षिक निरीक्षण को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया गया. इस अवसर पर 5 राज गर्ल्स बटालिन के प्रशासनिक अधिकारी मेजर छाया कोरवाल तथा यूनिट के सभी स्टाफ उपस्थित थे.

Please share this news

Check Also

ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रीन पटाखों के अस्थाई लाइसेंस एवं लवकुश स्टेडियन में ग्रीन पटाखों की अस्थाई दुकानों के आवेदन 22 तक मांगे

उदयपुर (Udaipur). राज्य सरकार (State government) द्वारा प्रदत आतिशबाजी के संबंध में जारी नवीनतम दिशा …