Monday , 26 July 2021

एंटीलिया केस में अनिल देशमुख देंगे इस्तीफा ?


मुंबई (Mumbai) . मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से लदी कार मिलने के मामले, मनसुख हिरेन की मौत और सचिन वाझे की संदिग्ध भूमिका को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत में घमासान के संकते हैं. हालांकि, इस बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने उन अटकलों को खारिज कर दिया है, जिनमें कहा जा रहा था कि वे जल्द ही अपना इस्तीफा दे सकते हैं. अनिल देशमुख ने इस्तीफे की अटकलों को बेसलेस यानी आधारहीन बताया है.

अनिल देशमुख ने अपने ट्वीट में कहा कि वह एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार से मिले और उन्हें इन मामलों में चल रही जांच से अवगत कराया. बता दें कि एनसीपी के सीनियर नेता अनिल देशमुख एंटीलिया केस को हैंडल करने के पुलिस (Police) के रवैये को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं. भाजपा देशमुख से इस्तीफे की मांग कर रही है. बता दें कि सचिन वाझे की संदिग्ध भूमिका को लेकर भी महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार और खासकर गृहमंत्री अनिल देशमुख निशाने पर हैं. अनिल देशमुख ने ट्वीट कर कहा विदर्भ की महत्वपूर्ण मिहान परियोजना पर चर्चा करने के लिए आज मैं शरद पवार साहब से मिला. हमने पिछले दो दिनों में एटीएस और एनआईए द्वारा मनसुख हिरेन और सचिन वाझे के मामले में की गई जांच पर भी चर्चा की.

मेरे इस्तीफे की खबर को मीडिया (Media) द्वारा दिखाया जा रहा है, वह बेबुनियाद है. 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक स्कॉर्पियो कार मिली थी, जिनमें जिलेटिन की 20 छड़ें थीं. बताया गया कि इस कार का मालिक कथित तौर पर मनसुख हिरेन है, जिसकी 5 मार्च को मौत हो गई. मनसुख क्रीक के किनारे पांच मार्च को मृत पाए गए थे. मनसुख की पत्नी ने इस मौत को हत्या (Murder) करार दिया था और इसका आरोप सचिन वाझे पर मढ़ा था. एंटीलिया केस में संदिग्ध भूमिका की वजह से 12 मार्च को एनआईए ने मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सचिन वाझे को गिरफ्तार किया. एनआईए से पहले यह केस मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) की क्राइम ब्रांच देख रही थी. बता दें कि मनसुख की मौत के मामले की जांच एटीएस कर रही है.

Please share this news