हार पर आलोचना के बीच पीसीबी ने क्रिकेट जगत, प्रशंसकों से पाकिस्तान टीम के लिए मांगा समर्थन

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर . लगातार तीन हार पर आलोचना के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को क्रिकेट जगत और प्रशंसकों से मौजूदा विश्व कप में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम का समर्थन करने का आग्रह किया है.

पाकिस्तान, 1992 का चैंपियन, वर्ल्ड कप 2023 में पांच मैच खेलने के बाद वर्तमान में पांचवें स्थान पर है और केवल दो बार जीत हासिल की है. उसका वर्तमान नेट रन रेट नेगेटिव है.

वहीं पाकिस्तान का आगे मुकाबला दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश से होगा.

पीसीबी आईसीसी विश्व कप 2023 में राष्ट्रीय टीम को मिली लगातार तीन हार के बाद क्रिकेट प्रशंसकों की भावनाओं और संवेदनाओं को स्वीकार करता है. इस चुनौतीपूर्ण माहौल में बोर्ड को उम्मीद है कि क्रिकेट बिरादरी और प्रशंसक कप्तान बाबर आजम का समर्थन करना जारी रखेंगे.

गुरुवार को एक बयान में पीसीबी ने कहा, “राष्ट्रीय टीम के पास अभी भी राउंड-रॉबिन चरण में चार महत्वपूर्ण मैच शेष हैं और पीसीबी आशावादी है कि टीम फिर से संगठित होगी, असफलताओं से उबरेगी और आगामी मुकाबलों में सकारात्मक और प्रभावी प्रदर्शन करेगी.”

प्रतियोगिता में लगातार तीन हार झेलने के बाद पाकिस्तान टीम को अपने अप्रभावी प्रदर्शन और रणनीतियों के कारण भारी आलोचना का सामना करना पड़ा था. विशेषकर पीसीबी प्रमुख जका अशरफ द्वारा विश्व कप के बाद राष्ट्रीय टीम की योजना की रूपरेखा तैयार करने के लिए कई पूर्व क्रिकेटरों से मुलाकात करने की खबरें आने के बाद आलोचना और अधिक बढ़ने लगी.

2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान का अगला मैच शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा.

एएमजे/आरआर

Check Also

‘कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए भी यह एक बड़ा दिन होगा’: संजय बांगड़

अहमदाबाद, 19 नवंबर 2019 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप अभियान के दौरान भारत के बल्लेबाजी कोच …