Sunday , 25 July 2021

राजस्थान बीजेपी में सब ठीक नहीं? पहली बार नए पोस्टर से वसुंधरा राजे गायब

जयपुर (jaipur). राजस्थान (Rajasthan)में बीजेपी मुख्यालय में लगे नए पोस्टर में पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) और बीजेपी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे को जगह नहीं दी गई है. 20 सालों में यह पहली बार है, जब राजस्थान (Rajasthan)बीजेपी के पोस्टर-होर्डिंग्स से राजे की तस्वीर गायब है. लंबे समय से बीजेपी आलाकमान और उनके बीच संबंधों में खटास आने के कयास लगते रहे हैं. अब कयास लग रहे हैं कि क्या राजस्थान (Rajasthan)बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं है? हालकि नए पोस्टर्स-होर्डिंग्स पर बीजेपी का कहना है कि नए लोग आते रहते हैं और पुराने लोग जाते हैं. यह परंपरा रही है, लेकिन वसुंधरा राजे के समर्थकों का कहना है कि राजस्थान (Rajasthan)में राजे जरूरी और बीजेपी की मजबूरी भी हैं.

दरअसल, राजस्थान (Rajasthan)बीजेपी का मुख्यालय नए पोस्टर-होर्डिंग के बाद बदला-बदला सा दिखाई दे रहा है. मुख्यालय के बाहर दो बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं, जिनमें वसुंधरा राजे की तस्वीर को हटा दिया गया है. नई होर्डिंग्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) , बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा, गुलाब चंद कटारिया और सतीश पूनियां की तस्वीर है. वहीं, दूसरी होर्डिंग में दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीरें हैं. पिछले 20 सालों में राजस्थान (Rajasthan)की राजनीति में पार्टी की धुरी रहीं वसुंधरा राजे पहली बार बीजेपी मुख्यालय के किसी भी होर्डिंग्स-बैनर-पोस्टर में नहीं दिखाई दे रही हैं. इस पूरे मसले पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा, होर्डिंग्स में किसकी तस्वीर लगेगी, यह पार्टी की कमेटी तय करती है यह किसी नेता का काम नहीं है. ऐसे बदलाव होते रहते हैं. बदलाव तो समय की नियति है. उधर, वसुंधरा समर्थक पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) के बैनर-पोस्टर से तस्वीर हटाए जाने पर आग बबूला हैं.

वह इसे साजिश बता रहे हैं. वसुंधरा समर्थक पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने कहा कि वसुंधरा राजे के बिना बीजेपी राजस्थान (Rajasthan)में सत्ता में नहीं आ सकती है. इधर, बीजेपी मुख्यालय से वसुंधरा राजे के बैनर-पोस्टर हटे तो उधर, झालावाड़ में वसुंधरा राजे या उनके बेटे दुष्यंत सिंह की गुमशुदगी के बैनर-पोस्टर कांग्रेस ने लगा दिए. राजस्थान (Rajasthan)बीजेपी में इस कदर घमासान मचा है कि पार्टी के नेताओं की कई सीडी बाजार में आ गई और कहा जा रहा है कि एक गुट ने दूसरे गुट के खिलाफ यह सीडी बनाई है, जिसकी जांच राजस्थान (Rajasthan)का भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कर रहा है.

Please share this news