Friday , 25 June 2021

फटी जींस वाले बयान के समर्थन में आएं कृषि मंत्री कमल पटेल, कांग्रेस ने कहा मानसिकता बदलने की जरुरत

भोपाल (Bhopal) . उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (Chief Minister) तीरथ सिंह रावत के फटी जींस वाले बयान पर मचे घमासान में एमपी के मंत्री भी कूद पड़े है. प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने तीरथ सिंह के बयान का समर्थन कर कांग्रेस ने उनकी मानसिकता पर ही सवाल उठा दिए. कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर फटी जींस पहनने का चलन बढ़ा है. देश-प्रदेश की लड़कियों को मर्यादा में रहने की जरूरत है.

साथ ही प्रदेश में दुष्कर्म और महिला अपराध बढ़ने के पीछे एक बड़ी वजह लड़कियों के पहनावे को भी बताया. कृषि मंत्री कमल पटेल के बयान पर कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर हमलावर हो गई है. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा जींस (रिप्ड जींस) नहीं फटी हुई है बल्कि मानसिकता को बदलने की जरूरत है. बीजेपी नेताओं को लड़कियों के प्रति अपनी सोच को बदलना चाहिए.सरकार महिला अपराध नहीं रोक पा रही है.लड़कियों के पहनावे को लेकर मंत्री टिप्पणी कर रहे हैं.जब 21वीं सदी में यूरोपीय देश के साथ आधुनिकता में जीने की बात की जा रही हो उस समय महिलाओं के पहनावे को लेकर सवाल उठाना बीजेपी की मानसिकता को दर्शाता है.

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान ने कृषि मंत्री के बयान पर आपत्ति जाहिर कर कहा लड़कियों के पहनावे पर नहीं बल्कि मानसिकता को बदलने की जरूरत है. बीजेपी नेताओं को अपनी सोच बदलना चाहिए. उत्तराखंड के नए बने मुख्यमंत्री (Chief Minister) तीरथ सिंह रावत के महिलाओं के फटी जींस पहनने और बदन दिखाने के बयान पर पूरे देश की महिलाएं एक हो गई हैं.

Please share this news