Thursday , 29 July 2021

अधिसूचना के बाद पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन पंचायत चुनाव, मेरठ में 40 तड़ीपार

मेरठ (Meerut) . पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही मेरठ (Meerut) पुलिस (Police) ऑपरेशन पंचायत चुनाव में जुट गई है. लिस्टेड अपराधियों पर कार्रवाई शुरु कर दी गई है. अभी तक चालीस से अधिक लोग जिला बदर किए गए हैं. काफी संख्या में गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि प्रत्येक गांव का एक रजिस्टर तैयार हो गया है. इस रजिस्टर में जितने भी आपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं उनका ख़ाका तैयार कर लिया गया है. इनके लाइसेंसी शस्त्र थाने में जमा करा लिए गए हैं. एक आंकड़े के मुताबिक अब तक 180 शस्त्र मेरठ (Meerut) में निलंबित कर दिए गए हैं. वहीं बीस शस्त्र जिलाधिकारी स्तर से निरस्त किए गए हैं.

एसएसपी ने बताया कि जनपद के सबसे कुख्यात शराब माफिया पर कार्रवाई की गई है. उसकी करीब सवा करोड़ की संपत्ति भी ज़ब्त की गई है. एसएसपी ने कहा कि जो लोग दूसरे जेलों में हैं बंद हैं उनकी पेशी वीडियो कॉफ्रेंसिंग से कराने पर न्यायालय से आग्रह किया गया है. कह सकते हैं कि पंचायत चुनाव को लेकर मेरठ (Meerut) पुलिस (Police) ने गांव गांव में फुल प्रूफ तैयारी की है. गौरतलब है कि 3 अप्रैल से नामांकन शुरू होंगे. मेरठ (Meerut) में 26 अप्रैल को मतदान होगा. आगामी 2 मई को मतगणना होगी.

Please share this news