सीएम विजयन की बेटी के बाद अब उनके दामाद व राज्य मंत्री मोहम्मद रियास मुश्किल में

तिरुवनंतपुरम, 26 अक्टूबर . कोच्चि स्थित खनन कंपनी सीएमआरएल से भुगतान को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन के विवादों में आने के बाद अब उनके दामाद और राज्य के लोक निर्माण मंत्री पी.ए. मोहम्मद रियास विधानसभा चुनाव के नामांकन पत्र में पत्नी की आय का सही ब्योरा नहीं देने से निशाने पर हैं.

वीणा के लिए परेशानी अगस्त में शुरू हुई, जब कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझालनाडेन ने राज्य के वित्त मंत्री के. बालागोपालन को पत्र लिखा और आरोप लगाया कि वीणा और उनकी कंपनी ने कोच्‍ची की खनन कंपनी से 1करोड़72 लाख रुपये प्राप्‍त किया और उन्‍हाेंने इसे न तो अपनी आय में दिखाया न ही इस पर कर अदा किया.

कुज़लनाडेन ने कहा था कि उनके दावे आयकर विभाग द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट पर आधारित थे.

हाल ही में, राज्य कर विभाग ने कांग्रेस विधायक को सूचित किया कि सत्यापन के दौरान, यह पाया गया कि वीणा की कंपनी ने सीएमआरएल से प्राप्त राशि के लिए आईजीएसटी भेज दिया था.

वीणा के पति रियास ने अपने नामांकन पत्र में उनकी आय का भी गलत जिक्र किया था और अब कांग्रेस पार्टी इसे बड़े पैमाने पर उठाने की तैयारी में है.

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के मुताबिक, सीएमआरएल का मुख्यालय कोच्चि में है, जबकि वीना की कंपनी बेंगलुरु में स्थित है, कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को राज्य और कर्नाटक दोनों में उठाने की तैयारी कर रही है.

एसजी/एसवीएन

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …