Sunday , 18 April 2021

हरियाणा में 2 साल बाद दिसंबर रहा सबसे ठंडा, 0 डिग्री पर पहुंचा पारा

चंडीगढ़ (Chandigarh) . हरियाणा (Haryana) में मंगलवार (Tuesday) को सभी ‎जिलों में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से कम पहुंच गया है, ले‎किन हिसार में यह 0 डिग्री पर आ गया जो‎कि सामान्य से 7 डिग्री कम है. दिन का तापमान सिरसा में 12 डिग्री पर आ गया, जो सामान्य से 9 डिग्री कम है. सुबह कई जिलों में पाला भी जमा. तेज शीतलहर ने कंपकंपा दिया. दोपहर में धूप निकलने से कुछ राहत मिली. जानकारी के मुता‎बिक, दो साल पहले दिसंबर माह 28 दिसंबर को 0.2 डिग्री पारा रहा था. साल 2018 में 26 दिसंबर को यह माइनस 1 डिग्री था.

मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिन सीवियर कोल्ड के आसार हैं. रात का पारा 2 डिग्री तक कम हो सकता है. कहीं-कहीं यह माइनस में भी जा सकता है. इससे पाला जमने की संभावना है. कहीं-कहीं धुंध भी गहरा सकती है. मौसम विभाग ने साल के आखिरी दिन शीतलहर को लेकर ऑरेंज और नए साल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. ठंड और शीतलहर ने जनजीवन को प्रभावित किया हुआ है. अभी राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

हालां‎कि, मंगलवार (Tuesday) को कोहरे से भले ही राहत रही हो, लेकिन शीतलहर ने कंपाए रखा. दिनभर गुनगुनी धूप खिली रही, लेकिन शाम को फिर से ठंड हलकान करने लगी. बता दें कि हिंद महासागर में चक्रवात, पश्चिमी विक्षोभ से पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और मैदानों में बारिश के बाद उत्तर और मध्य भारत एक बार फिर शीतलहर की चपेट में हैं. रात के साथ ही दिन में भी सुन्न कर देने वाली ठंड पड़ने लगी है. पिछले कई दिनों से लगातार कोहरा छा रहा था.

Please share this news