गुजरात में अवैध स्पा संचालन पर कार्रवाई, 851 छापे, 105 गिरफ्तारियां और 27 लाइसेंस रद्द किए गए

गांधीनगर, 19 अक्टूबर . गुजरात पुलिस ने स्पा सेंटर और होटलों की आड़ में चल रही मानव तस्करी को खत्म करने के उद्देश्य से राज्यभर में 851 प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी की.

गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी के निर्देश के बादगुजरात पुलिस ने समूचे राज्य में विशेष अभियान चलाया.

18 अक्टूबर को शुरू किए गए बड़े पैमाने पर ऑपरेशन के परिणामस्वरूप 152 व्यक्तियों के खिलाफ 103 एफआईआर दर्ज की गई, जिसमें 105 संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई.

इसके अलावा अधिकारियों ने इन अवैध गतिविधियों से जुड़े 27 स्पा सेंटरों और होटलों के लाइसेंस रद्द करने की कार्यवाही शुरू कर दी है.

इससे पहले 17 अक्टूबर को हर्ष सांघवी ने राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी, जिसमें अवैध स्पा संचालन और मानव तस्करी का मुकाबला करने के लिए समन्वित प्रयास पर जोर दिया गया था.

वडोदरा में एक अभियान में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने जोन2 लोकल क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर ओल्ड पादरा रोड पर छापेमारी की.

इसमें चार महिलाओं को बचाया गया और नियमों का उल्लंघन करने के लिए दो स्पा संचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई.

सूरत में स्पा के भीतर अवैध गतिविधियों के बारे में गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई और एक दिन में 50 से अधिक मामले दर्ज किए गए.

राजकोट की पुलिस यूनिट्स ने शहर के स्पा पर संयुक्त छापेमारी करते हुए स्पा प्रबंधकों को स्पष्ट संदेश भेजा है. सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों ने निरंतर अभियानों के साथ बढ़ी हुई निगरानी को बनाए रखने की योजना बनाई है.

एबीएम

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …