Tuesday , 15 June 2021

दुष्कर्म का 8 माह से फरार आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर (Bilaspur) . बेलगहना पुलिस (Police) ने आठ महीने से फरार दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपी का नाम चंदन मेश्राम है. आरोपी गौरेला का रहने वाला है.आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस (Police) ने न्यायिक रिमाण्ड मेें लिया है.

बेलगहना पुलिस (Police) के अनुसार करीब 8 महीने पहले प्रार्थिया ने चौकी में उपस्थित होकर आरोपी चन्दन मेश्राम के खिलाफ बलात्कार और जबरदस्ती गर्भ गिराने की शिकायत की. अपनी शिकायत में पीडि़ता ने बताया कि चन्दन मेश्राम गौरेला का रहने वाला है. शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबध बनाया.

अपनी शिकायत में पीडि़ता ने जानकारी दी कि शारीरिक संबध के दौरान वह गर्भवती हो गयी. एक दिन बिना किसी पूर्व सूचना के उसने गर्भ गिराने की दवाई दी. इसकी जानकारी उसे गर्भ गिरने के बाद हुई. इसके बाद भी उसने शादी करने से इंकार कर दिया.

पीडि़ता के अनुसार पीडि़ता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आलाधिकारियों को जानकारी दी गयी. तुरन्त अपराध दर्ज कर आरोपी की पड़ताल की गयी. लेकिन आरोपी पुलिस (Police) को चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहा.

इसी दौरान मखबीर से जानकारी मिली कि आरोपी चन्दन मेश्राम चोरी छिपे घर आने वाला है. जानकारी मिलते ही पेन्ड्रा बस स्टैण्ड में पुलिस (Police) बल को तैनात किया. मौके मिलते ही आरोपी को धर दबोचा गया. पूछताछ के दौरान आरोपी ने जुर्म स्वीकार किया है. पुलिस (Police) ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 313 का अपराध दर्ज किया. न्यायालय में पेशकर आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड में लिया गया है.

Please share this news