Thursday , 13 May 2021

ACB ने पटवारी के घर से 58.5 लाख रुपये किए बरामद, रिश्वत लेते हुआ था गिरफ्तार

जैसलमेर (Jaisalmer) . राजस्‍थान में भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक पटवारी को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके घर से 58.5 लाख रुपये की नगदी बरामद की.

ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस (Police) अधीक्षक अनिल पुरोहित ने बताया कि रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथों पकड़ने की कार्रवाई जैसलमेर (Jaisalmer) जिले के पोकरण उपखण्ड क्षेत्र में की गई, यहां ब्यूरो ने नाचना उपनिवेशन तहसील में कार्यरत पटवारी लक्ष्मण सिंह को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये पकड़ ‎लिया. इसके बाद एसीबी ने पटवारी लक्ष्मण सिंह के घर की तलाशी ली. इसी दौरान सिंह के घर पर 58 लाख 50 हजार रुपये की नगदी मिली. इसके साथ ही कई प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी मिले हैं.

ब्यूरो बरामद किये गये दस्तावेजों की जांच पड़ताल में जुटा है. ब्यूरो को पटवारी लक्ष्मण सिंह के घर पर यह नगदी बाड़े में मिली है. उन्होंने बताया ‎कि पटवारी ने घर के पीछे बाड़े में एक सूटकेस में 43 लाख 50 हजार नगद भरकर उसे छिपा रखा था. वहीं 15 लाख रुपये उसके लॉकर में मिले. इसके अलावा उसके पास कई जमीन और प्लॉट के दस्तावेज भी मिले हैं.

ब्यूरो बरामद प्रोपर्टी के दस्तावजों के आधार पर उसकी संपत्ति का आंकलन करने में जुटा है. बता दें ‎कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पिछले दिनों ताबड़तोड़ कार्रवाई कर कई भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है. इनमें बारां के तत्कालीन जिला कलेक्टर (Collector) आईएएस इन्द्र सिंह राव को भी पिछले दिनों ब्यूरो ने पेट्रोल (Petrol) पंप की एनओसी देने की एवज में रिश्वत लेने के एक मामले में गिरफ्तार किया था.

Please share this news