Friday , 16 April 2021

संगठन को मजबूत करने कांग्रेस में बन रही रणनीति

भोपाल (Bhopal) . कांग्रेस अब अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने पर फोकस कर रही है. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रशिक्षण विभाग की बैठक हुई. इस बैठक में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और पीसी शर्मा शामिल हुए. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कांग्रेस में प्रशिक्षण की पुरानी परंपरा है,इसे किसी से सीखने की जरुरत नहीं है. प्रशिक्षण की कमी कांग्रेस की खराब हालत के लिए कितनी जिम्मेदार है इस सवाल पर वर्मा ने कहा कि पार्टी में कुछ समय से प्रशिक्षण का सिलसिला थम गया था और ये पार्टी की मौजूदा स्थिति के लिए वजह मानी जा सकती है. बैठक में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देने का कार्यक्रम तैयार किया गया.

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि प्रदेश में मध्यावधि चुनाव के हालात बन रहे हैं इसलिए हमने अभी से तैयारी शुरु कर दी है. ट्रेनिंग प्रोग्राम भी इसी का हिस्सा हैं. वर्मा ने कहा कि विधानसभा में अध्यक्ष,उपाध्यक्ष के चुनाव और मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नाराज होकर भाजपा के करीब 25-30 विधायक पार्टी छोड़ेंगे जिससे प्रदेश में मध्यावधि चुनाव के हालात बनेंगे, इसीलिए भाजपा इनसे बच रही है.

ओवेसी आरएसएस के एजेंट

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि सांसद (Member of parliament) असदुद्दीन ओवेसी आरएसएस के एजेंट हैं. वे चुनाव में भाजपा की मदद करते हैं. प्रदेश में उनकी आमद के सवाल पर वर्मा ने कहा कि मुस्लिम बंधु ये सब स्थिति अच्छे से जानने लगे हैं इसलिए वे इस झांसे में नहीं आने वाले.

Please share this news