थोड़ा हैरान हूं, लेकिन टीम के लिए जो करना होगा करूंगा: स्मिथ

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि जब उनसे कहा गया कि टीम में बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड की संभावित वापसी को समायोजित करने के लिए उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी करने की जरूरत होगी तो उन्हें थोड़ा झटका लगा. ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से शनिवार को धर्मशाला में होगा.

बुधवार को अरुण जेटली स्टेडियम में, स्मिथ ने नीदरलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के 399-8 के कुल स्कोर में 309 रन की विशाल जीत में तीसरे नंबर के बल्लेबाज के रूप में 68 गेंदों में 71 रन बनाए. लेकिन अगर हेड डेविड वार्नर और मिशेल मार्श के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए वापस आते हैं और तीसरे नंबर पर आते हैं तो स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम में एक स्थान नीचे चौथे नंबर पर आना पड़ सकता है.

क्रिकेट.कॉम.एयू ने स्मिथ के हवाले से कहा, “मुझे लगता है कि जब आप तीन से चार पर आते हैं तो यह एक अलग तरह की मानसिकता होती है. तो हां, अगर ट्रैव खेल रहा होता तो मुझे बताया जाता कि मुझे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी है. मैं वही करूंगा जो टीम चाहेगी. मैंने ऐसा किया है. तीसरे नंबर पर मेरा रिकॉर्ड काफी अच्छा है, इसलिए मैं एक तरह से थोड़ा हैरान था, लेकिन मुझे टीम के लिए जो करना होगा वह करूंगा.”

हालाँकि उन्होंने विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी की स्थिति में फेरबदल पर आश्चर्य व्यक्त किया, स्मिथ प्रतियोगिता में अपने बढ़ते फॉर्म से खुश थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अब तीन जीत हासिल की हैं – श्रीलंका, पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ – भारत और दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ दो हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने के बाद.

“आप सब कुछ एक साथ लाने की कोशिश करना चाहते हैं और (टूर्नामेंट के) बैक-एंड की ओर जितना संभव हो सके लगातार खेलना चाहते हैं. एक बल्लेबाज के दृष्टिकोण से, आप एक दिवसीय क्रिकेट में स्कोर बना सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने ऐसा पहले 2015 में किया है (विश्व कप, लगातार पांच 50 से अधिक स्कोर के साथ), मैंने इसे 2019 में थोड़ा सा किया है (विश्व कप, चार पारियों में तीन 50+ स्कोर के साथ), और एक बार जब आप वह लय हासिल कर लेते हैं और खेलने के उस तरह के क्षेत्र में, जिस तरह से आप खेलना चाहते हैं – मुझे लगता है कि डेवी (वार्नर) इस समय उसी तरह के पैच में हैं – आप उछाल पर कुछ स्कोर प्राप्त कर सकते हैं, और जाहिर है जब आपका शीर्ष क्रम अच्छा स्कोर कर रहा हो चलता है, आपने खुद को अच्छी तरह से स्थापित कर लिया है. “

आरआर

Check Also

‘कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए भी यह एक बड़ा दिन होगा’: संजय बांगड़

अहमदाबाद, 19 नवंबर 2019 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप अभियान के दौरान भारत के बल्लेबाजी कोच …