Thursday , 29 July 2021

अमेरिकी आर्मी आफसर को दिखा येति जैसा विशाल जानवर, जिसके पास थी विशेष शक्तियां


वॉशिंगटन . अमेरिका के एक पूर्व आर्मी ऑफिसर ट्रे हडसन ने दावा किया है कि उनकी टीम ने देश के उत्तरी इलाके में येति जैसे एक जानवर को देखा है. हालांकि, जबतक वे उस जीव के दिखने वाले स्थान के पास पहुंचे, वह गायब हो चुका था. ट्रे हडसन ऑक्सफोर्ड पैरानॉर्मल सोसाइटी के डॉयरेक्टर हैं. वह अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना की तरफ से आतंकवाद निरोधी ऑपरेशनों में भी हिस्सा ले चुके हैं.

ट्रे हडसन ने कहा कि उनकी टीम ने कड़कड़ाती ठंड में लगभग आधी रात को उस जानवर का पीछा किया था, लेकिन वे उसे पकड़ नहीं पाए. उन्होंने दावा किया कि वह केवल मांस और खून का बना विशालकाय जीव ही नहीं था, बल्कि उसके पास कुछ विशेष शक्तियां भी है. यही कारण है कि वह हमारी पकड़ से काफी तेजी से गायब हो गया. इस घटना को याद करते हुए ट्रे ने कहा कि उस रात लगभग 2 या 3 बजे, उन्होंने एक पेड़ के पास एक सफेद रंग का विशालकाय इंसान की तरह दिखने वाला जीव हमारे कैंप की तरफ टकटकी लगाकर देख रहा था. इस जीव को देखतकर ट्रे तेजी से अपनी टीम के एक सदस्य के पास गए. उसके पास एक विशेष तरह की थर्मल इमेजिंग, नाइट विजन और इंफ्रारेड डिवाइस थी.

हमारी टीम की उस महिला सदस्य ने नींद से उठते हुए तेजी से अपने सभी डिवाइसों को इकट्ठा किया और मेरी बताई हुई जगह पर आ गई. लेकिन, हमने देखा कि वह विशालकाय जीव तबतक उस जगह से गायब हो चुका था. हम उसकी जांच करने के लिए उस जगह पर भी गए जहां वह विचित्र जीव खड़ा दिखा था, लेकिन आश्चर्य की बात है कि कई फुट की बर्फ में भी उसके पैरों के निशान नहीं थे.

उन्होंने बताया कि हमारी टीम में कई माहिर ट्रैकर्स भी शामिल हैं, जो लोगों को पहाड़ों और वीरान क्षेत्रों में ट्रैकिंग का प्रशिक्षण देते हैं. हम जानते हैं कि जंगल के माध्यम से किसी व्यक्ति को कैसे ट्रैक किया जाए, कैसे उनके पैरों के निशान पाए जाएं. हमने उस पूरे क्षेत्र को छान मारा कि कहीं तो कोई निशान मिलेंगे. हम इसकी भी खोज कर रहे थे कि उस जीव ने आसपास के किसी पेड़ को नोचा होगा, लेकिन हमें कोई भी निशान नहीं मिले.

 

Please share this news