Sunday , 11 April 2021

राजिम माघी पुन्नी मेला में होगी रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति

गरियाबंद . राजिम माघी पुन्नी मेला 2021 के मुख्य मंच पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुप्रसिद्ध लोक गायकों और कलाकारों द्वारा राज्य के पारंपरिक कला एवं सांस्कृतिक और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) वासियों के मन में रचे-बसे कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जायेगी. कार्यक्रम के पहले दिन 27 फरवरी को शाम 5 बजे से रात्रि 7 बजे तक सुप्रसिद्ध नन्ही कलाकार आरू साहू की प्रस्तुति से मेला की रंगारंग शुरूआत होगी.

पहले ही दिन शाम 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक उर्वशी साहू कृत मया के संदेश की प्रस्तुति होगी. इसी तरह 11 मार्च महाशिवरात्रि तक प्रत्येक दिन दो कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी. दूसरे दिन 28 फरवरी को राज्य के लोकप्रिय कलाकार कुलेश्वर ताम्रकर एवं श्रीमती ममता चन्द्राकार द्वारा चिन्हारी की मनमोहक प्रस्तुति दी जायेगी. तीसरे दिन 01 मार्च को घनश्याम महानंद और महादेव हिरवानी प्रस्तुति देंगे.

02 मार्च को राम वनगमन गीत एवं संगीत की प्रस्तुति डॉ परदेशी राम वर्मा और संजय सुरीला, 03 मार्च को राकेश शर्मा एवं रिखी क्षत्रीय, 04 मार्च को ढोलामारू के रजनी रजक और सुर श्रृंगार सतरंगी के नीलकमल वैष्णव, 05 मार्च को चेतन देवांगन द्वारा पंडवानी और सुनील सोनी नाईट्स का आयोजन होगा. 06 मार्च को कलाकार जाकिर हुसैन और अल्का चन्द्राकर की प्रस्तुति होगी. 07 मार्च को राघव म्युजिकल ग्रुप और अनुराग धारा के माध्यम से कविता वासनिक प्रस्तुति देंगे. 08 मार्च को रेखा देवार और सुनील तिवारी के रंगझाझर, 09 मार्च को राम लखन नाच पार्टी के केवल राम और लोकरंग के दीपक चन्द्राकर, 10 मार्च को लोकमंच के हिम्मत सिन्हा और रंगझरोखा के दुष्यंत हरमुख, कार्यक्रम के समापन दिवस दिलीप षडंगी द्वारा जगराता एवं भूपेन्द्र साहू के रंग सरोवर का कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

Please share this news