गुजरात के भुज में आरएसएस की बड़ी बैठक, राम मंदिर उद्घाटन से जुड़े देशव्यापी कार्यक्रम पर होगी चर्चा

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर . राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक 5 से 7 नवंबर तक गुजरात के भुज में होने जा रही है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने संघ की महत्वपूर्ण बैठक को लेकर बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रतिवर्ष होने वाली अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक इस वर्ष गुजरात के कच्छ क्षेत्र के भुज में हो रही है.इस बैठक का आयोजन 5, 6 एवं 7 नवंबर 2023 को होगा.

उन्होंने बताया कि अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को हो रहे श्रीराम मंदिर प्रतिष्ठापना समारोह व उससे जुड़े देश भर में प्रस्तावित कार्यक्रम सहित कई अन्य विषयों पर बैठक में चर्चा होगी.

आंबेकर ने बताया कि इस बैठक में संघ की रचना के अनुसार गठित कुल 45 प्रांतों से प्रांत संघचालक, कार्यवाह एवं प्रांत प्रचारक तथा उनके सहसंघचालक, सहकार्यवाह तथा सह प्रांत प्रचारक शामिल होंगे.

बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले और सभी अखिल भारतीय पदाधिकारियों सहित कार्यकारिणी के सभी सदस्य भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही संघ से जुड़े कुछ विविध संगठनों के चयनित संगठन मंत्री भी बैठक में भाग लेने वाले हैं.

बैठक में संघ के संगठन कार्य की समीक्षा के साथ ही पिछले महीने सितंबर में पुणे में सम्पन्न हुई अखिल भारतीय समन्वय बैठक में आए विषय तथा अभी-अभी विजयादशमी उत्सव के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत के भाषण में उठाए गए कुछ प्रमुख मुद्दों पर भी चर्चा होगी.

एसटीपी/एबीएम

Check Also

भाजपा ने राजस्थान से पैरालंपिक देवेंद्र झाझरिया को चुनावी मैदान में उतारा, पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

जयपुर, 2 मार्च . भाजपा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की …