बिहार के दो स्कूली बच्चों के खाते में आ गए 960 करोड़ रुपए, बैंक अधिकारी भी हैरान – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

बिहार के दो स्कूली बच्चों के खाते में आ गए 960 करोड़ रुपए, बैंक अधिकारी भी हैरान

नई दिल्ली (New Delhi) . बिहार (Bihar) के कटिहार में दो स्कूली बच्चों पर लक्ष्मीजी मेहरबान हो गई लेकिन उनकी खुशी चंद मिनटों में काफूर हो गई. दरअसल उनके बैंक (Bank) खातों में अचानक 960 करोड़ रुपए की भारी भरकम रकम आ गई. इतनी बड़ी धनराशि अकाउंट में आने से छात्रों के साथ बैंक (Bank) अधिकारी भी हैरान हो गए. वहीं इस बात का पता जब दूसरे लोगों को चला तो उन्होंने भी अपने अकाउंट चेक करने शुरू कर दिए. इसके चलते बैंक (Bank) में लोगों की लाइन लग गई. ‘हिंदुस्तान’ की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार (Bihar) सरकार द्वारा स्कूल ड्रेस के लिए भेजे जाने वाले पैसों की जानकारी के लिए आजमनगर थाना क्षेत्र के पस्तिया गांव के दो स्कूली बच्चे एसबीआई के सीएसपी सेंटर पहुंचे. इन दोनों ने जब अपने अकाउंट की जानकारी ली तो पता चला कि इनके खाते में करोड़ों रुपए जमा हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों के बैंक (Bank) अकाउंट में 960 करोड़ की राशि आ गई, जिसमें छात्र (student) गुरुचन्द्र के अकाउंट में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के अकाउंट में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा थी. यह सुनकर दोनों छात्रों के साथ आसपास खड़े लोग और बैंककर्मी भी चौंक गए. इस बीच बैंक (Bank) मैनेजर को जब यह बात पता चली तो उन्होंने दोनों खातों से भुगतान पर रोक लगा दी. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. बैंक (Bank) के सीनियर ऑफिसर्स को इस बारे में सूचना दे दी गई है.
गौरतलब है कि इससे पहले खगड़िया में एक शख्स के खाते में गलती से 5.50 लाख रुपए आ गए थे. इस शख्स ने इसे मोदी सरकार से मिली सहायता समझकर खर्च भी कर दिया. जब बैंक (Bank) अधिकारियों को अपनी गलती का अहसास हुआ, तो उन्होंने शख्स से पैसे लौटाने को कहा. लेकिन शख्स ने पैसे लौटाने से इनकार कर दिया. जिसके बाद बैंक (Bank) अधिकारियों की शिकायत के आधार पर पुलिस (Police) ने शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Please share this news

Check Also

नई पार्टी बना कर भाजपा से हाथ मिलाएंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़ . पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) की कुर्सी छोड़ने को मज़बूर किये गए …