Thursday , 29 July 2021

राज्य के अस्पतालों में कोरोना के 70 फीसदी बैड खाली : नितिन पटेल

अहमदाबाद (Ahmedabad) . उप मुख्यमंत्री (Chief Minister) नितिन पटेल ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं परंतु चिंता की कोई बात नहीं है. राज्य में कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने सभी ऐहतियाती कदम उठाए हैं. राज्य में कोरोना के 70 प्रतिशत बैड खाली हैं और मरीजों के उपचार की पूर्ण व्यवस्था की गई है.

उन्होंने कहा कि फिलहाल सामने आ रहे केस गंभीर नहीं है. ज्यादातर मरीज अपने घरों में उपचाराधीन हैं. ऐसा नहीं है कि केवल गुजरात (Gujarat) में संक्रमण बढ़ रहा है, देश के कई राज्यों में कोरोन ने कहर बरपा रखा है. संक्रमण बढ़ने की स्थिति में जिनकी रोग प्रतिकारक क्षमता कम होती है और पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित होते हैं.

उप मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि राज्य में टीकाकरण की प्रक्रिया तेज कर दी गई है. बीते दिन 1357000 नए वैक्सीन के डोज आवंटित कर दिए गए हैं, जिसमें से 777000 डोज गांधीनगर (Gandhinagar) को उपलब्ध कराए गए हैं. 166500 डोज वडोदरा (Vadodara)को, 213400 डोज सूरत (Surat) को आवंटित किए गए हैं. वैक्सीन सेंटर से ये डोज सभी सरकारी अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्रों को आवंटित किए जाएंगे. नितिन पटेल ने बताया कि राज्य में प्रति दिन 2 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जाएगा, ताकि जल्द से जल्द संक्रमण की चेन तोडी जा सके. राज्य किसी भी अस्पताल में बैड कम नहीं है. गुजरात (Gujarat) सरकार ने जिन अस्पतालों में कोविड के उपचार की व्यवस्था की है, उसमें 70 फीसदी बैड खाली हैं.

Please share this news