रीट नकल के हंगामे के बीच 37 RAS अफसरों का तबादला, गोल्ड विजेता अवनी के पिता का भी जयपुर तबादला – Daily Kiran
Thursday , 9 December 2021

रीट नकल के हंगामे के बीच 37 RAS अफसरों का तबादला, गोल्ड विजेता अवनी के पिता का भी जयपुर तबादला

जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan) में रीट में चीट के मामले के सामने आने के बाद अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार भी सक्रिय हो गई है. हाल ही में आयोजित हुई बड़ी परीक्षा रीट में नकल प्रकरणों के बाद राज्य में सियासी हंगामा मचा हुआ है. एसडीएम, डीएसपी समेत 20 लोगों पर कार्रवाई की गाज गिर चुकी है. इस बीच गुरुवार (Thursday) की रात को राज्य सरकार (State government) ने राजस्थान (Rajasthan) प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के एक साथ 37 अफसरों की तबादला सूची जारी कर दी. हालांकि इसको रीट में गड़बड़ी से जोड़कर नहीं देखा जा रहा है, लेकिन सियासी हंगामे के बीच बड़े पैमाने पर प्रशासनिक तबादले की चर्चा है.

राजस्थान (Rajasthan) सरकार के कार्मिक विभाग ने गुरुवार (Thursday) देर रात तबादले के आदेश की सूची जारी की. इस सूची में टोक्यो पैरालम्पिक्स में 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल जीतने वाली राजस्थान (Rajasthan) की अवनी लेखरा के पिता प्रवीण कुमार लेखरा का नाम भी शामिल है. अवनी के पिता प्रवीण कुमार को संयुक्त सचिव शिक्षा विभाग ग्रुप 2 राजस्थान (Rajasthan) जयपुर (jaipur)में पदस्थ किया गया है. कहा जा रहा है कि मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से चर्चा के बाद ये आदेश करवाए हैं. राज्य सरकार (State government) द्वारा जारी सूची के अनुसार केसरलाल मीणा का जॉइंट सेक्रेटरी उद्योग विभाग राजस्थान (Rajasthan) जयपुर (jaipur)के पद पर तबादला किया गया है.

डॉ. भागचन्द बघाल को सूरत (Surat)गढ़ गंगानगर में अतिरिक्त जिला कलक्टर (District Collector) के पद पर नियुक्ति की गई. कैलाश नारायण मीणा को रजिस्ट्रार राजस्थान (Rajasthan) पैरामेडिकल काउंसिल चिकित्सा विभाग के पद पर पदस्थ किया गया. कमला अलारिया को अतिरिक्त जिला कलक्टर (District Collector) और अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट सतर्कता गंगानगर के पद पर लगाया गया है.

इस सूची में उदयभानू चारण को आईजी पंजीयन व मुद्रांक पाली सर्किल की पोस्ट दी गई है. महावीर सिंह-प्रथम को उप निदेशक क्षेत्रीय स्थानीय निकाय बीकानेर (Bikaner)के पद पर तबादला कर दिया गया है. विष्णु कुमार गोयल को सहायक कलक्टर जयपुर-सेकेंड के पद पर नियुक्ति दी गई है. राजेन्द्र सिंह शेखावत-प्रथम का एडीएम दूदू के पद पर भेजा गया है. सुनीता मीणा को उपखण्ड अधिकारी जसवन्तपुरा जालौर (Jalore) में पदस्थ किया गया है. महावीर सिंह को उपनिदेशक क्षेत्रीय, स्थानीय निकाय विभाग, बीकानेर (Bikaner)भेजा गया है. राम रतन सौकरिया को अतिरिक्त आयुक्त, उपनिवेशन कम राजस्व के पद पर बीकानेर (Bikaner)भेजा गया है. सूची में 37वें नंबर में शामिल है देवी सिंह को उपखंड अधिकारी, राजखेड़ा धौलपुर (Dholpur) भेजा गया है.

Check Also

ट्राई ने नंबर पोर्ट कराना और ज्यादा आसान किया

मुंबई (Mumbai) .टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान को पहले के मुकाबले काफी महंगा कर …