ममता के वित्तमंत्री को आरोप, डर के कारण 6 साल में 35,000 कारोबारी देश छोड़कर जा चुके – Daily Kiran
Monday , 6 December 2021

ममता के वित्तमंत्री को आरोप, डर के कारण 6 साल में 35,000 कारोबारी देश छोड़कर जा चुके

कोलकाता (Kolkata) .बंगाल की ममता सरकार में वित्त मंत्री अमित मित्रा ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाकर कहा है, कि साल 2014 से 2020 के छह साल के दौरान करीब 35,000 कारोबारी देश छोड़कर जा चुके हैं.उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि डर के मौहाल की वजह से कारोबारी देश छोड़ रहे हैं.उन्होंने पीएम मोदी से इस मामले पर संसद में श्वेतपत्र जारी करने की मांग की है. वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि फरार होने वाले ये सभी उद्यमी हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल यानी अमीर लोग हैं और ये अब प्रवासी भारतीय बन गए हैं.

मित्रा ने सिलसिलेवार कई ट्वीट किए, उन्होंने कहा, दुनिया में पलायन के मामले में भारत नंबर एक स्थान पर है…आखिर क्यों? ‘डर का माहौल’? पीएम को अपने शासन में उद्यमियों के इस भारी पलायन पर संसद में श्वेतपत्र जारी करना चाहिए.
अमित मित्रा ने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार साल 2014 से 2018 के बीच करीब 23,000 हाई नेटवर्थ उद्यमियों ने भारत छोड़ दिया है.यह दुनिया में सबसे बदतर स्थति है.इसी तरह एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार साल 2019 में 7,000 और साल 2020 में 5,000 कारोबारियों ने भारत छोड़ दिया है.

मित्रा ने वाण‍िज्य मंत्री पीयूष गोयल की भी आलोचना की.उन्होंने कहा, केन्द्रीय मंत्री गोयल का वह 19 मिनट का विषवमन याद करें, जिसमें वह भारतीय कारोबार जगत के दस्तूर को देश हित के ख‍िलाफ बता रहे हैं. यानी एक तरह से उन्हें राष्ट्र विरोधी बता रहे हैं.इसतरह के डर के माहौल से ही पलायन बढ़ता है.इसके बावजूद पीएम ने गोयल को फटकार नहीं लगाई, आख‍िर क्यों?
 

Check Also

मछुआरों से जुड़े मुद्दों को राष्ट्रीय स्तर पर उठाएगी कांग्रेस: राहुल

नई दिल्ली (New Delhi) . कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि …