दिल्ली में नवरात्रि मेले में विशालकाय झूला जाम होनेे पर 20 को बचाया (लीड-1)

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर . बाहरी उत्तरी दिल्ली में नवरात्रि मेले में एक विशाल झूले के बंद हो जाने के बाद चार बच्चों सहित कम से कम 20 लोगों को बचाया गया. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

पुलिस के मुताबिक, बुधवार रात करीब 10:15 बजे नरेला के डीडीए ग्राउंड शुक्र बाजार में चल रही सुभाष रामलीला में मैकेनिकल खराबी के कारण एक बड़ा झूला खराब हो गया और जाम हो गया. .

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “यह तकनीकी खराबी के कारण हुआ, क्योंकि विशाल झूले की दो ट्रॉलियां एक तरफ झुक गईं और घूमना बंद कर दिया. उस समय उसमें बैठे लोग फंस गए. ”

अधिकारी ने कहा, “झूला संचालकों, अग्निशमन विभाग और पुलिस की मदद से सभी लोगों को सुरक्षित उतार लिया गया. कोई घायल नहीं हुआ.”

”अधिकारी ने कहा,“नरेला पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और झूला क्षेत्र को सील कर दिया गया है. एमसीडी को एक सूचना भेजी जा रही है और उनके स्तर पर आवश्यक कार्रवाई के लिए लाइसेंस दिया जा रहा है.

दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि चार पुरुषों, 12 महिलाओं और चार बच्चों सहित कुल 20 लोगों को जाम हुए झूले से सुरक्षित बचाया गया.

Check Also

झारखंड के जामताड़ा में ट्रेन से कटकर 12 की मौत, कई घायल

जामताड़ा, 28 फरवरी . झारखंड के जामताड़ा में बुधवार की शाम ट्रेन से कटकर 12 …