Friday , 16 April 2021

सचिवालय मारपीट मामले में 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड औरे 7 लाइन हाजिर


जयपुर (jaipur) . शासन सचिवालय में एक सेक्शन अधिकारी के साथ हुई मारपीट के मामले में पु‎लिस प्रशासन ने अधिकारी-कर्मचारी संघ की मांग के बाद दो पुलिस (Police)कर्मियों हेड कांस्टेबल छितरमल और वजीर को सस्पेंड कर ‎दिया है. साथ ही 7 पुलिस (Police)कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है. इसकी पु‎ष्टि करते हुए जयपुर (jaipur)पुलिस (Police) कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि मामले का शांतिपूर्ण ढंग से समाधान हो गया है.

दरअसल, 24 दिसंबर की रात निरीक्षण के दौरान सुरक्षा शाखा के एसओ मनीष पारीक के साथ वहां तैनात पुलिस (Police)कर्मी छितरमल और वजीर ने कथित रूप से मारपीट कर दी थी. इस घटना के बाद 3 दिन का अवकाश आ गया था, लेकिन सोमवार (Monday) को सचिवालय में कर्मचारियों और वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों के बीच टकराव की स्थिति बन गई थी. उसके बाद पुलिस (Police)कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिनभर धरने और बैठकों का दौर चलता रहा. इस मामले को लेकर ‎फिर शाम को सचिवालय कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों और पुलिस (Police) अधिकारियों के बीच वार्ता हुई.

देर रात सुरक्षा अधिकारी पर बंदूक तानने वाले आरोपी पुलिस (Police)कर्मियों को निलंबित कर दिया गया. अन्य सात पुलिस (Police)कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया. इसके बाद कर्मचारियों ने भी धरना समाप्त कर दिया. इस बीच पूरे मामले को लेकर सचिवालय कर्मचारी और अधिकारी मुख्य सचिव निरंजन आर्य से मिले. आर्य ने कर्मचारियों को बताया कि पुलिस (Police) कमिश्नरेट के अधिकारियों से वार्ता हो गई है. इस पर कर्मचारी नाराज हो गए और फिर धरने पर बैठ गए. बाद में पुलिस (Police) के अधिकारी सचिवालय पहुंचे और वार्ता हुई. बता दें ‎कि, इससे पहले सचिवालय के अधिकारी और कर्मचारी सचिवालय में तैनात पूरे जाब्ते को हटाकर नया जाब्ता लगाने की मांग कर रहे थे.

Please share this news