Saturday , 23 September 2023

दिल्ली में निर्माणाधीन इमारत की मिट्टी खिसकने से 2 की मौत, 6 घायल (लीड-1)

नई दिल्ली, 25 अगस्त . दिल्ली में गुरुवार को एक निर्माणाधीन इमारत के बेसमेंट में पीछे की तरफ से मिट्टी खिसकने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

पुलिस के अनुसार, ओखला औद्योगिक क्षेत्र पुलिस स्टेशन के नियंत्रण कक्ष में संजय कॉलोनी, ओखला औद्योगिक क्षेत्र चरण 2 में एक निर्माणाधीन इमारत के गिरने के संबंध में एक कॉल प्राप्त हुई थी. इसके बाद पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) राजेश देव ने कहा कि घटना एक औद्योगिक भूखंड पर हुई, जहां निर्माण गतिविधि चल रही थी, जिसमें लगभग 20 फीट गहरे तहखाने की खुदाई भी शामिल थी.

डीसीपी ने कहा, “शाम को प्लॉट के पीछे की ओर से मिट्टी खिसक गई, जिसके परिणामस्वरूप कुल आठ लोग घायल हो गए. सभी घायल व्यक्तियों को एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया. उनमें से दो व्यक्तियों की पहचान रमन (18) और मिंटू ( 50) ने चोटों के कारण दम तोड़ दिया और अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.”

डीसीपी ने कहा, इसके अलावा, छह लोग घायल हो गए. इनमें से तीन की पहचान गुलशन (28), देवेंद्र (33) और नीतीश (23) के रूप में की गई है, जिनका इलाज एम्स के ट्रॉमा सेंटर के रेड जोन में चल रहा है. अन्य तीन व्यक्ति – अरुण (22), निर्मल (23), और जलधर (50) को घटना में मामूली चोटें आई हैं.

फिलहाल निर्माण परमिट सहित भवन से संबंधित दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है. इस घटना के संबंध में धारा 288/304ए के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है.

इस बीच, दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि शाम 4:55 बजे ओखला फेज-2 में एक मकान गिरने की सूचना मिली.

गर्ग ने कहा, “कुल तीन दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और सभी आठ व्यक्तियों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया. आठ में से दो को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया.”

एसजीके

Check Also

श्रीलंका ने परमाणु हथियारों के खिलाफ संधि पर हस्ताक्षर कर भारत, पाकिस्तान दिया कड़ा संदेश : अधिकारी

कोलंबो, 21 सितंबर . श्रीलंका ने परमाणु हथियारों के निषेध पर संधि (टीपीएनडब्ल्यू) में शामिल …