Tuesday , 13 April 2021

जदयू के 17 विधायक पार्टी छोड़कर RJD में आने को तैयार

पटना (Patna) . बिहार (Bihar) विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)-2020 में मामूली जीत के बाद विपक्ष जहां एनडीए की परेशानी बढ़ाने की कोशिश में लगा है. वहीं अरूणाचल प्रदेश के जदयू विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद बिहार (Bihar) की सियासत में उबाल आया है. इस बीच राजद नेता और बिहार (Bihar) सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके श्याम रजक ने ये दावा कर एनडीए के साथ-साथ जदयू की भी परेशानी बढ़ा दी है कि जदयू के 17 विधायक पार्टी के संपर्क में और वे कभी भी राजद ज्वाइन कर सकते हैं.

श्याम रजक ने दावा किया है कि बीजेपी की कार्यशैली से नाराज जेडीयू के विधायक बिहार (Bihar) की एनडीए सरकार को गिराना चाहते हैं. भाजपा की कार्यशैली से नाराज जदयू के 17 विधायकों को दल-बदल कानून के अंतर्गत सदस्यता रद्द होने के खतरे से बचाने के लिए फिलहाल रोककर रखा गया है. उन्होंने कहा कि अगर जेडीयू के 25 से 26 विधायक पार्टी छोड़कर आरजेडी में शामिल होंगे तो दल-बदल कानून के तहत उनकी सदस्यता पर आंच नहीं आएगी.

श्याम रजक ने कहा कि पूरे घटनाक्रम पर उनकी नजर है और वे कुछ और जेडीयू विधायकों के पार्टी छोड़कर आरजेडी में शामिल होने के इंतजार में हैं. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही जदयू के और भी विधायक पार्टी छोड़कर राजद में शामिल होंगे. अरुणाचल प्रदेश की घटना को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में राजद नेता ने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश में जिस तरह से जदयू के 6 विधायकों को भाजपा ने अपनी पार्टी में शामिल किया है उससे तो ये साफ हो गया है कि भाजपा नीतीश कुमार पर हावी हो गई है. इसी कारण से जदयू के विधायक पार्टी छोड़ना चाहते हैं.

Please share this news