Sunday , 19 January 2020
17 दिसंबर को लांच होंगे रियलमी बड्स एयर, कीमत हो सकती हैं 4,999 रुपये

17 दिसंबर को लांच होंगे रियलमी बड्स एयर, कीमत हो सकती हैं 4,999 रुपये

मुंबई . चीन की स्मार्टफोन कंपनी रियलमी के द्वारा 17 दिसंबर को भारत में अपने पहले ट्रू वायरलेस ईयरबड्स यानी रियलमी बड्स एयर को लांच किया जाएगा. फिलहाल लांच से पहले कंपनी ने इन ईयरबड्स के कुछ खास फीचर्स को टीज किया है. रियलमी बड्स एयर में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा. लांच से पहले ही ईयरबड्स के सारी जानकारी लीक हो गई हैं. दरअसल, स्पेसिफिकेशन्स एक कंपेयर वाली फोटो के जरिए लीक हुई है.

जहां इन नए ईयरबड्स की तुलना एप्पलईयरबड्स 2 और नॉइस शॉट एक्स -बडस से की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक इन ईयरबड्स में 17 घंटों की बैटरी लाइफ मिलेगी. ये बैटरी लाइफ चार्जिंग केस और ईयरबड्स को मिलाकर मिलेगी. कंपनी ने पहले ही कंफर्म कर दिया है कि रियलमी बड्स एयर 12एनएम डायनैमिक बेस बूस्ट ड्राइवर्स के साथ आएंगे और इसमें एएसी का सपोर्ट मिलेगा.

रियलमी द्वारा इंस्टैंट कनेक्शन को ट्रू वायरलेस ईयरबड्स की बड़ी खूबियों के रूप में हाइलाइट किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक इसमें आर1 चिपसेट मौजूद होगा, जिससे ये संभव हो सकता है. ये देखने वाली बात होगी कि ये फीचर रियलमी के फोन तक ही सीमित होगा या दूसरे एंड्रॉयड डिवाइसेज में भी इसका सपोर्ट मिलेगा. साथ ही यहां कॉलिंग डुअल माइक ईएनसी की भी जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक इससे नॉयस कैंसेलेशन मिलेगा. बाजार में ये फीचर किसी बजट ट्रू वायरलेस ईयरबड्स के लिए पहला हो सकता है.

जानकारी मिली है कि रियलमी बड्स एयर में चार्जिंग के यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और वियर डिटेक्शन और टच कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेगा. साथ ही यहां लो लैटेंसी गेमिंग मोड और ब्लैक, वाइट और येलो कलर वेरिएंट्स की भी जानकारी दी गई है. सोर्स के मुताबिक रियलमी बड्स एयर की कीमत 4,999 रुपये होगी.