टूरिस्ट बस ट्रक से टकराई, 15 यात्रियों की मौत, 30 घायल – Daily Kiran
Thursday , 9 December 2021

टूरिस्ट बस ट्रक से टकराई, 15 यात्रियों की मौत, 30 घायल

बाराबंकी . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी जिले में गुरुवार (Thursday) को टूरिस्ट बस और ट्रक की टक्कर में 15 यात्रियों (Passengers) की मौत हो गई, जबकि 30 घायल हैं. इनमें कई गंभीर हैं. सभी घायलों को अस्पताल शिफ्ट कराया गया है. बस दिल्ली से बहराइच जा रही थी. इसमें 60-70 यात्री थे. यह भीषण हादसा देवा इलाके में बबुरी गांव के पास तड़के पांच बजे के करीब हुआ. हादसे में 13 पुरुष, एक महिला और एक बच्चे की जान गई है. बताया गया है कि बस की स्पीड तेज थी और सड़क पर अचानक आई गाय को बचाने में ट्रक और बस की टक्कर हुई है.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए. ट्रक में बालू लदी थी. बाद में जेसीबी की मदद से बस और ट्रक को अलग किया गया. कई शव और यात्री बुरी तरह से फंस गए थे. 14 यात्रियों (Passengers) की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि एक ने इलाज के दौरान लखनऊ (Lucknow) में दम तोड़ दिया. गैस कटर से गाड़ियों को काटकर यात्रियों (Passengers) को बाहर निकाला गया. मृतकों की पहचान की कोशिश की जा रही है. बस में सवार महिला यात्री शारदा भी हादसे में जख्मी हुई हैं. उन्होंने बताया कि बस वाले (ड्राइवर और कंडक्टर) शराब पी रहे थे. उन लोगों ने दूसरों को शराब पीने से मना कर दिया था, लेकिन खुद चोरी से पी ली थी. सुबह अचानक हादसा हो गया.

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) ने भी शोक जताया है. प्रधानमंत्री ने राहत कोष से हर एक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाने का ऐलान किया है. वहीं, मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है. उन्होंने भी मृतकों के परिजन को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है.
जितेन्द्र

 

Check Also

ट्राई ने नंबर पोर्ट कराना और ज्यादा आसान किया

मुंबई (Mumbai) .टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान को पहले के मुकाबले काफी महंगा कर …