14 दिन की पुलिस रिमांड पर दिए गए पाक आतंकी माड्यूल के चार सदस्य, दो आज अदालत में पेश किए जाएंगे – Daily Kiran
Saturday , 23 October 2021

14 दिन की पुलिस रिमांड पर दिए गए पाक आतंकी माड्यूल के चार सदस्य, दो आज अदालत में पेश किए जाएंगे

नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली पुलिस (Police) की स्पेशल सेल ने पाक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इन छह में से चार को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में सुनवाई के दौरान सभी चारों को 14 दिन की पुलिस (Police) रिमांड में दे दिया गया. जान मोहम्मद, ओसामा, अबू बकर, मूलचंद को 14 दिन की पुलिस (Police) रिमांड पर दे दिया गया है. जबकि, आरोपी जीशान और जावेद फिलहाल लखनऊ (Lucknow) में हैं. इन दोनों को बुधवार (Wednesday) को स्पेशल सेल के द्वारा दिल्ली लाया जाएगा. पुलिस (Police) का दावा है कि इनमें से दो आतंकियों ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी. पुलिस (Police) ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए इन सभी को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिन 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनका संबंध आईएसआई और अंडरवर्ल्ड से होने की जानकारी सामने आई है. पुलिस (Police) ने बताया कि पूछताछ में दो आतंकियों ने ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने की बात स्वीकार की है. इन सभी के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं. सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस (Police) की स्पेशल सेल ने यूपी एटीएस के साथ प्रयागराज (Prayagraj)में छापेमारी कर इन्हें गिरफ्तार किया है.
पुलिस (Police) ने दावा किया कि पकड़े गए आतंकी देश के अलग अलग शहरों में अगले त्योहारी सीजन में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में थे. स्पेशल सेल स्थानीय पुलिस (Police) की मदद से इन्हें गिरफ्तार किया है. पुलिस (Police) ने दावा किया कि ये लोग देश के कई नामचीन लोगों को अपना निशाना बनाने वाले थे. आतंकियों से पूछताछ में पुलिस (Police) के हाथ बड़े सुराग लगे हैं. ये आतंकी अगल अगल शहरों में विस्फोट करने के अलावा कई नामचीन लोगों को निशाना बनाने वाले थे.

Please share this news

Check Also

मंत्री बनने के मोह में न पड़कर चिराग पासवान ने बिहार के लाभ के लिए स्वतंत्र रूप से लड़ा विस चुनाव

नई दिल्ली (New Delhi) . मंत्री बनने के मोह में न पड़कर चिराग पासवान ने …