Saturday , 19 June 2021

गुरुग्राम में बीते 5 महीने में 122 पिस्टल और 115 देसी कट्टे बरामद

गुरुग्राम (Gurugram) . साइबर सिटी गुरुग्राम (Gurugram)में पिछले पांच महिनों में क्राइम यूनिट ने 245 से ज्यादा हथियार बरामद किए है. इनमें 122 पिस्टल, 115 देसी कट्टे, 5 रिवाल्वर, 3 शाट गन और 46 मैगजीन के साथ दर्जनों जिंदा कारतूस बरामद किए है. इतना ही नहीं, पिछले 5 महीनों में पुलिस (Police) ने आर्म्स एक्ट के तहत 160 अपराधियों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे धकेलने में सफलता हासिल की है. साइबर सिटी में अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए गुरुग्राम (Gurugram)पुलिस (Police) ने विशेष अभियान चलाया है. जिसके अंतर्गत गुरुग्राम (Gurugram)की क्राइम यूनिट अवैध रूप से हथियार ले कर घूम रहे अपराधियो की तलाश में दबिश दे रही है.

जानकारी के मुताबिक, गुरुग्राम (Gurugram)पुलिस (Police) ने पिछले वर्ष 314 अवैध हथियारों बरामद किए थे. वहीं, इस साल मात्र 5 महीनों में पुलिस (Police) ने 245 से ज्यादा अवैध हथियारों को कब्जे में लिया है. इस बारे में एसीपी क्राइम का कहना है कि गुरुग्राम (Gurugram)पुलिस (Police) साइबर सिटी में अपराध एवं अपराधियों को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी. अभी बीते दिनों गुरुग्राम (Gurugram)पुलिस (Police) की क्राइम यूनिट ने अवैध रूप से हथियारों की तस्करी करने के जुर्म में दो युवकों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में हथियार बरामद किए थे. ये दोनों युवक दिल्ली, राजस्था और कई राज्यो में अवैध रूप से हथियारों की सप्लाई कर चुके है.

एसीपी ने कहा कि गुरुग्राम (Gurugram)पुलिस (Police) द्वारा साइबर सिटी में अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने एवम नागरिकों को सुरक्षित माहौल मुहैया करवाने के लिए उठाए जा रहे कदमों के चलते अपराध पर अंकुश जरूर लगा है. लेकिन कहीं न कहीं अवैध रूप से हथियार रखने और बेचने पर पकड़े जाने के बाद सजा का प्रावधान काफी कम ही है. ऐसे में अपराधियों में भी खाखी का खौफ कम होता जा रहा है,जिसके चलते अपराधी साइबर सिटी को महफूज मान कर चल रहे है.

Please share this news