Saturday , 19 June 2021

देश के 12 प्रमुख दलों का मोदी सरकार को खुला पत्र

मुफ्त सामूहिक वैक्सीनेशन अभियान शुरू करने और विस्टा प्रोजेक्ट को बंद करने समेत की ये मांग

नई दिल्‍ली . कोरोना महामारी (Epidemic) की दूसरी लहर के भयावह स्थिति के बीच अब देश 12 प्रमुख राजनीतिक दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को खुला पत्र लिखा है. अपने पत्र में दलों ने कई मांग उठाई हैं.

modi-sonia

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) उद्धव ठाकरे, डीएमके के एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, सीपीआई के सीताराम येचुरी, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, डी राजा, फारूक अब्दुल्ला, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, शरद पवार और एचडी देवगौड़ा ने पत्र मोदी सरकार को भेजे हैं.

पत्र में प्रधानमंत्री मांग की गई है कि केंद्र बजट में आवंटित 35,000 करोड़ का इस्तेमाल वैक्सीन के लिए करे. वैक्सीन, ऑक्सीजन और मेडिकल उपकरणों की खरीद के लिए प्राइवेट ट्रस्ट फंड की बेनामी संपत्तियों और पीएम केयर्स फंड के पैसे जारी किए जाएं. देशभर में जल्द-से-जल्द नि:शुल्क, सामूहिक वैक्सीनेशन अभियान केन्द्र शुरू करे.

विपक्षी दलों ने अपने पत्र में मांग की है कि सेंट्रल विस्टा के निर्माण कार्य को रोका जाए. इसकी जगह पर उन आवंटित पैसों को ऑक्सीजन और वैक्सीन की खरीद के लिए खर्च किया जाए. साथ ही नए कृषि कानूनों को निरस्त किया जाना चाहिए. सभी बेरोजगार लोगों को 6 हजार रुपये प्रति महीने और जरूरतमंदों को नि:शुल्क अनाज उपलब्ध कराया जाए.



News 2021

Please share this news