Wednesday , 22 May 2019

धोनी और सीएसके के नाम एक और बड़ा रिकॉड, कोई नहीं है आस पास

ms dhoni

मंगलवार को खेले गए IPL 2019 के 41वे में चेन्नई ने हैदरैबाद को 6 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही चेन्नई ने सबसे पहले प्लेऑफ में पहुंचकर एक अद्भुत रिकॉर्ड भी बनाया है. कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी को आइपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाले करीब दस सीजन निकाल दिए हैं. इस दौरान धोनी के कप्तान रहते हुए सीएसके को कई सफलताएँ दिलाई हैं.

सबसे पहले प्लेऑफ में पहुँचने का रिकॉर्ड़

धोनी ने चेन्नई को तीन बार आईपीएल का विजेता बनाया है.और तीन चमचमाती ट्राफी अपने नाम की है. एमएस धोनी चेन्नई को चैंपियन्स लीग टी20 की भी एक ट्रॉफी दिला चुके हैं. बल्कि इस सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे पहले प्लेऑफ में पहुंचाकर एक अद्भुत रिकॉर्ड बना दिया है.

दसवीं बार सीएसके को पहुंचाया प्लेऑफ में

2010, 2011 और 2018 में चेन्नई को आइपीएल विजेता बनाने वाले और एक बार साल 2014 में चैंपियन्स लीग टी20 का खिताब दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ही है. जिन्होने चेन्नई सुपर किंग्स को दसवीं बार आइपीएल के प्लेऑफ में पहुंचाया है.

तीन मैच अभी बाकी है

चेन्नई सुपर किंग्स इस बार आइपीएल का दस सीजन खेल रही है. इस बीच टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई है. जबकि टीम के अभी तीन लीग मैच बाकी हैं.

कोई कप्तान नहीं है धोनी के आसपास

बता दें की इस मामले में धोनी के आसपास भी कोई कप्तान नहीं है. हालांकि, केकेआर अब तक दस बार आइपीएल के प्लेऑफ खेल चुकी है. लेकिन, केकेआर ने चेन्नई से आइपीएल के दो सीजन ज्यादा खेले हैं. जब चेन्नई पर दो साल का बैन लगा था. इसके अलावा एमएस धोनी बतौर कप्तान आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले और जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*