Wednesday , 16 June 2021

हरियाणा के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी, 24 तक ऐसा ही रहेगा मौसम

चंडीगढ़ (Chandigarh) . हरियाणा (Haryana) के मौसम में दोपहर के बाद अचानक बदलाव देखने को मिला. प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं, गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई. बूंदाबांदी का यह दौर सोमवार (Monday) सुबह तक भी जारी रहा. वहीं, हरियाणा (Haryana) के भिवानी जिले के सिवानी मंडी इलाके में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. पिछले चार-पांच दिन से दिन के समय लोग गर्मी महसूस कर रहे थे.

अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा था, लेकिन बारिश के बाद एक बार फिर से ठंडक महसूस की गई. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 24 मार्च तक मौसम परिवर्तनशील रहने, बीच-बीच में आंशिक बादल छाने, हवाएं चलने परंतु पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राजस्थान (Rajasthan)के पास बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण बूंदाबांदी की संभावना है.

भिवानी जिले में आंधी तेज बरसात के साथ ओलावृष्टि हुई जिसके चलते सफेद चादर बिछ गई. वहीं पर खेतों में खड़ी किसानों की गेहूं व सरसों की फसल को भी नुकसान होने की खबर है. किसान सभा ने फसलों की गिरदावरी करवाकर मुआवजे की मांग की है. अचानक हुई इस बरसात के चलते सिवानी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. शहर के परशुराम चौक पर बरसात का पानी भर गया, जिसके चलते आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि, बारिश के बाद लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली है.

Please share this news