Saturday , 31 October 2020

हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर नसीर-उद-दीन लोन


श्रीनगर . जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ के 6 जवानों की हत्या के मास्टरमाइंड लश्कर कमांडर नसीर-उद-दीन लोन को मार गिराया गया है. हंदवाड़ा के गनीपोरा क्रालगुंड इलाके में हुई मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी मारे गए हैं, जिसमें एक सोपोर का लश्कर कमांडर नसीर उद दीन लोन और दूसरा पाकिस्तानी आतंकी है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस अनुसार, इस साल 18 अप्रैल को सोपोर में सीआरपीएफ के 3 जवानों की हत्या और इसी साल 4 मई को हंदवाड़ा में सीआरपीएफ के 3 जवानों की हत्या में नसीर-उ-दीन लोन शामिल था. वह सोपोर और हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों पर हमला करने वाले आतंकियों के समूह का नेतृत्व कर रहा था.

गौरतलब है कि गनीपोरा क्रालगुंड में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था. इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 32 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इससे पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों ने भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या का बदला लिया था. सुरक्षाबलों ने बारामूला एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर उस्मान भाई को ढेर कर दिया था. उस्मान भाई वसीम बारी, उनके पिता और भाई की हत्या में शामिल था.

बारामूला मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. यह मुठभेड़ 36 घंटे तक चली थी. इससे पहले आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया था, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया.