Saturday , 4 April 2020
स्पाइसजेट विशेष विमान से ईरान से लौटे 142 भारतीयों को जोधपुर पहुंचाएगी

स्पाइसजेट विशेष विमान से ईरान से लौटे 142 भारतीयों को जोधपुर पहुंचाएगी


नई दिल्ली (New Delhi) . स्पाइसजेट एयरलाइन ने गुरुवार (Thursday) को कहा कि वह ईरान से लौटे 142 भारतीयों को दिल्ली से जोधपुर ले जाने के लिए रविवार (Sunday) को विशेष विमान का प्रबंध करेगी. ताकि उन्हें वहां सरकार (Government) के पृथक केंद्र में रखा जा सकें.

एयरलाइन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा,भारत सरकार (Government) के अनुरोध पर विशेष विमान का प्रबंध होगा और एयरलाइन इस काम के लिए अपने बोइंग 737 विमान को तैनात करेगी. स्पाइसजेट के 82 बोइंग 737, दो एयरबस ए320 और 32 बॉम्बार्डियर क्यू-400 एस का पूरा वाणिज्यिक यात्री विमान बेड़ा संचालन में नहीं है, क्योंकि सरकार (Government) ने कोरोना (Corona virus) को फैलने से रोकने के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमानों की उड़ान को निलंबित कर दिया है.

हालांकि, एयरलाइन के पांच बी737 मालवाहक विमान पहले की तरह उड़ान भर रहे हैं, क्योंकि मालवाहक विमानों पर कोई प्रतिबंध नहीं है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि जिस विमान का रविवार (Sunday) को विशेष उड़ान के लिए इस्तेमाल किया जाएगा उस दिल्ली लौटने पर पूरी तरह साफ और संक्रमण मुक्त किया जाएगा और एयरलाइन अपने क्रू सदस्यों के लिए सभी दिशानिर्देशों का पालन करेगी. एयरलाइन ने बताया कि विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से शनिवार (Saturday) देर रात एक बजकर 40 मिनट पर उड़ान भरेगा और 29 मार्च को तड़के दो बजकर 55 मिनट पर जोधपुर हवाईअड्डे उतरेगा.