Wednesday , 19 February 2020
सीएम के बेटे कराएंगे शिवाजी प्रतिमा स्‍थापित

सीएम के बेटे कराएंगे शिवाजी प्रतिमा स्‍थापित

भोपाल . मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि सौंसर में शिवाजी महाराज की आदमकद प्रतिमा पूरे धूम धाम के साथ समारोहपूर्वक स्थापित की जाएगी. इतना ही नहीं सीएम कमल नाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ ने घोषणा की है कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा बनाने और उसकी स्थापना कराने में जो भी खर्चा आएगा उसका वहन वह खुद करेंगे.
kamal-nakul-nath

इस घोषणा के साथ ही छिंदवाड़ा में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाने को लेकर बढ़ रहा विवाद खत्म हो गया है. छिंदवाड़ा के मोहगांव तिराहे से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को जेसीबी मशीन से हटा दिया गया था. इस के बाद तनाव शुरू हो गया, यहां शिवसेना समेत हिंदूवादी संगठनों ने रास्ते को जाम कर दिया और नगर पालिका को ज्ञापन भी सौंपा.

shivaji-statue

गुरुवार शाम होते- होते मुख्यमंत्री कमल नाथ, विवाद के निपटारे के लिए खुद सामने आए. उन्होंने कहा, ‘छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्र के गौरव हैं. ऐसे गौरव, गरिमा और शौर्य के प्रतीक छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा स्थापना एक उत्सव के रूप मे होनी चाहिये, ना कि आधी रात मे चोरी छिपे से.’

सीएम कमल नाथ ने जिला कलेक्टर को शिवाजी की प्रतिमा स्थापित करने की अनुमति दे दी है. वहीं जिले के सांसद नकुल नाथ ने फैसला किया है कि छत्रपति शिवाजी महाराज की आदमकद प्रतिमा की स्थापना स्वयं के व्यय से करवायेंगे.