सार्वजनिक होलिका दहन कार्यक्रम नहीं होंगे

सागर . मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) शासन के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले में सार्वजनिक रूप से होलिका दहन कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे एवं ”हमाई होरी, हमाओ घर” के तहत घर पर ही होली महोत्सव मनाएं. उक्त निर्देश कलेक्टर (Collector) दीपक सिंह ने संबंधित अधिकारियों को जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में दिए.

इस अवसर पर सागर विधायक शैलेंद्र जैन, बंडा विधायक तरवर सिंह, आईजी अनिल शर्मा, डीआईजी रामशंकर डेरिया, कलेक्टर (Collector) दीपक सिंह, अपर कलेक्टर (Collector) अखिलेश जैन, नगर निगम कमिश्नर आरपी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आरएस वर्मा, सीएमएचओ डॉ सुरेश बौद्ध सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

कलेक्टर (Collector) सिंह ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रोको टोको अभियान के तहत मास्क लगाना अनिवार्य किया जाएगा. इस अभियान को सशक्त बनाने के लिए समस्त अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस (Police) बल के साथ कार्रवाई सुनिश्चित कराकर मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जन-जागरूकता अभियान चलाएं.
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में धार्मिक त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए यह अभियान को और सशक्त बनाएं. जिससे लोग बगैर मास्क के घरों से बाहर न निकले. उन्होंने कहा कि होली जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम को घर पर रहकर ही मनाएं. उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के त्योहार भी घरों पर रहकर ही मनाएं. इसके लिए समस्त धर्म के धर्मगुरु जागरूकता अभियान चलाएं. उन्होंने निर्देश दिए कि महाराष्ट्र (Maharashtra) से आने वाले समस्त व्यक्तियों की स्कैनिंग की जावे एवं 7 दिनों के लिए आइसोलेट किया जाए.

Please share this news