Saturday , 15 May 2021

समय बदल रहा है, आपको भी बदलना होगा

भोपाल (Bhopal) . युवाओं को समझाइश देते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) कमल नाथ ने कहा कि समय बदल रहा है. अब आपको भी बदलना होगा. 95 फीसद युवा अब इंटरनेट मीडिया (Media) का उपयोग कर रहा है. आपके ऊपर यह जिम्मेदारी है कि जनता को सच्चाई पता हो. इसके लिए संघर्ष करना पड़ेगा और यदि अब नहीं करोगे तो कब करोगे? प्रदेश युवा कांग्रेस के युवा शक्ति समागम में कमल नाथ ने कहा ‎कि युवाओं के बीच आकर मुझे नई ऊर्जा मिलती है. मैंने भी अपना राजनीतिक जीवन युवा कांग्रेस से ही शुरू किया था.

कमल नाथ ने युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीबी श्रीनिवास, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी पर कहा कि संजय गांधी के साथ राजनीतिक जीवन शुरू किया था. पूरे देश में हमने संघर्ष किया और 1980 में इंदिरा गांधी फिर प्रधानमंत्री बनी थीं. आज जब भोपाल (Bhopal) में तालाब के किनारे हरियाली देखता हूं तो खुशी होती है. आपको देखकर मुझे जवानी याद आती है. समय बदल जाता है. इंटरनेट मीडिया (Media) का उपयोग 95 फीसद युवा कर रहे हैं. अब बुजुर्गों को युवा ज्ञान देते हैं. यही चुनौती आपके सामने है. कांग्रेस की संस्कृति सर्वधर्म समभाव की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश को ठगा जा रहा है. किसान दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं. नौजवान भटक रहा है. कहीं कोई निवेश नहीं आ रहा है. आर्थिक गतिविधियां बंद हैं. गांव में क्रय शक्ति कमजोर पड़ रही है. शिवराज सरकार हर चीज को इवेंट बना देती है.पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) कमल नाथ मंच पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अनुशासनहीनता पर नाराज हो गए. उन्होंने कहा कि अगर नहीं सुनना है तो मैं चला जाता हूं.

दरअसल, जब वे मंच पर भाषण देने के लिए आए तो कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे. संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा कि यह सिर्फ युवा कांग्रेस में ही हो सकता है कि मुझ जैसा साधारण कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गया. देश और प्रदेश की सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया है. अच्छे दिन का स्वप्न दिखाकर नौकरियां छीन लीं. अन्न्दाता के साथ छलावा किया जा रहा है. कमल नाथ सरकार को लोकतंत्र का गला दबाकर गिरा दिया. युवा कांग्रेस संघर्ष करेगी और प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनाएगी. प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा कि सभी युवा साथियों को साथ लेकर संघर्ष किया जाएगा.

Please share this news