Friday , 27 November 2020

वल्लभनगर के कोरोना प्रभावित क्षेत्र में लगाई निषेधाज्ञा


उदयपुर. उदयपुर के वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र के कानोड कस्बे में नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित मिलने के बाद वल्लभनगर उपखण्ड मजिस्टेªट शैलेश सुराणा ने संबंधित क्षेत्र में निवासरत नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं लोक प्रशान्ति बनाये रखने की दृष्टि से दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाई है.

एसडीएम ने जारी आदेश में बताया है कि इस क्षेत्र में एक व्यक्ति नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के कारण इस बीमारी से आस-पास के लोगों को इसके संक्रमण से बचाव की दृष्टि से कानोड थाना अंतर्गत कानोड में किशनलाल पुत्र छोगालाल सोनी की दुकान से चारभुजा मंदिर व सब्जी मंडी दरवाजा से मसूर पुत्र एलानअली बोहरा के मकान पर आने-जाने वाले रास्ते पर 1 सितंबर की मध्यरात्रि तक यह निषेधाज्ञा लगाई है.

एसडीएम सुराणा ने बताया कि इस निषेधाज्ञा की अवहेलना या उल्लंघन करने वाले व्यक्ति या व्यक्तियों के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत अभियोग चलाये जा सकेंगे. इन निषेधाज्ञा वाले क्षेत्र में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु कानोड़ तहसीलदार रामनिवास मीणा को कार्यपालक मजिस्ट्रेट लगाया है.