Monday , 30 March 2020
लॉकडाउन तोड़ दी जा रही थी शादी की दावत, दो दूल्हे गिरफ्तार

लॉकडाउन तोड़ दी जा रही थी शादी की दावत, दो दूल्हे गिरफ्तार


भुवनेश्वर . ओडिशा के कंधमाल में लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने के आरोप में दो दूल्हों को गिरफ्तार किया गया है. ओडिशा सरकार लॉकडाउन (Lockdown) के आदेश देने के बाद कोशिश कर रही है, कि लोग कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखकर अपने घरों से न निकलें. लेकिन कुछ लोग इस खतरे को समझने को तैयार ही नहीं हैं. इसी कड़ी में कंधमाल पुलिस (Police) ने सोमवार को एक युवक को गिरफ्तार किया. जिसने शादी की दावत का इंतजाम कर रखा था. युवक की पहचान जिले के नौपादा गांव के निवासी परमेश्वर भुक्ता के तौर पर हुई है.

रिपोर्ट मुताबिक 60 से 80 मेहमान दावत में शामिल हुए और उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन किया. परमेश्वर को तत्काल आईपीसी की धारा 188 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. कंधमाल जिले में खजूरीगांव से बीजू कंहार और उसके भाई को गिरफ्तार किया गया. गांव में बीजू की शादी का आयोजन सरकार और प्रशासन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर किया जा रहा था.

कंधमाल के एसपी प्रतीक सिंह ने बताया लोगों के इकट्ठा होने पर रोक के आदेशों का उल्लंघन होने पर गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई. ये आईपीसी और एपिडेमिक डिसीज एक्ट के तहत किया गया. बता दें कि ओडिशा सरकार ने सभी लोगों से अपील कर रखी है कि वहां सभी सामाजिक आयोजन 15 अप्रैल तक टाल दें. राज्य सरकार (State government) के आदेश के मुताबिक किसी भी जगह 7 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है. राज्य के 14 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) के आदेश को सोमवार से अमल में लाया गया. राज्य सरकार (State government) ने 8,798 गांव पंचायतों में 7,276 अस्थायी मेडिकल कैम्पों की पहचान की है. कम्युनिटी हेल्थ सेंटर्स और प्राइमरी हेल्थ सेंटर्स को पेयजल, शौचालय, बिजली और साफ-सफाई की सुविधाओं के साथ तैयार रहने के लिए कहा गया है.