Sunday , 11 April 2021

भारतीय किसान यूनियन (किसान) ने जनपद के किसानों से की अपील,आत्मघाती कदम न उठायें किसान

मैनपुरी किशनी किसानों के हित में हरकदम साथ देने का दम भरने बाले किसानों के सबसे मजबूत और बड़े संगठन भारतीय किसान यूनियन (किसान) के राष्ट्रीय महासचिव शीलेस दुबे तथा जिलाध्यक्ष शिवाकान्त ने जनपद के किसानों ने मार्मिक अपील करते हुये कहा है कि जनपद का कोई किसान अपने आपको अकेला और असहाय न समझे*
*शीलेस दुबे ने एक निजी कार्यक्रम के दौरान जनपद के किसानों से अपील की है कि जनपद का किसान अपने आप को अकेला और असहाय कतई न समझे. किसान यूनियन बनाने का उद्देश्य सिर्फ किसानों के हितों की रक्षा करना ही है. उन्होंने किसानों से कहा कि आप देश के अन्नदाता है. आपके खून पसीने से पैदा किया गया अन्न खाकर ही देश के जवान सीमाओं की रक्षा कर रहे है. वही अन्न खाकर हमारे वैज्ञानिक आज नये नये आविष्कार कर रहे हैं. आपको अपने पर गर्व होना चाहिये.

उन्होंने दोहराया कि वह आशा करते हैं कि आज से कोई किसान न तो बिजली के खम्बे पर चढ कर प्रशासन से कोई मांग करेगा न ही कोई अन्य आत्मघाती कदम उठायेगा. संगठन किसानों के हित में हर लडाई लडने को तैयार है.गौरतलब है कि शनिवार (Saturday) को किशनी का एक किसान मुआबजे को लेकर बिजली के खम्बे पर चढ़ गया था तथा आत्महत्या (Murder) की धमकी दी थी. इस घटना से दुखी होकर ही किसान नेताओं ने उक्त अपील किसानों के हित मे जारी की है.

 

Please share this news