Sunday , 28 February 2021

भाजपा नेता झारखंड सरकार के खाते से जबरन पैसा काटने पर आवाज उठाये-कांग्रेस


रांची (Ranchi) . झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू ने भाजपा विधायक अमित मंडल द्वारा राज्य में पिछले एक वर्ष में राजस्व संग्रहण में आयी कमी पर उठाये गये सवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र की एनडीए सरकार के कार्यकाल में जब पूरे देश का जीडीपी घटकर माइनस 23 प्रतिशत पर जा पहुंचे, उस पार्टी के नेताओं को वित्तीय हालात पर कुछ भी कहने का नैतिक अधिकार नहीं हैं.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि एक ओर केंद्र की भाजपा सरकार ने कोरोनाकाल में झारखंड को समय पर जीएसटी के बकाया भुगतान में आनाकानी करती, वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार (Central Government)के कहने पर आरबीआई (Reserve Bank of India) ने झारखंड सरकार के खाते से डीवीसी के बकाया भुगतान के नाम पर 2100 करोड़ रुपये काटने का काम किया, लेकिन भाजपा नेताओं का मुंह केंद्र सरकार (Central Government)की इस नाइंसाफी पर एक भी नहीं खुला. वहीं तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद झारखंड सरकार ने अपने खाते से किसानों की कर्जमाफी कर न सिर्फ चुनावी वायदे को पूरा किया, बल्कि कोरोना संक्रमण काल में मनरेगा के माध्यम से रिकॉर्ड मानव दिवस सृजन कर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का काम किया.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता लालकिशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि भाजपा विधायक को झारखंड की जनता के हित में केंद्र में बैठे अपने आकाओं से बातचीत कर जीएसटी का समय पर भुगतान के साथ ही डीवीसी के बकाया भुगतान के मद में काटी गयी राशि को वापस दिलाने के लिए प्रयास करना चाहिए.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि भाजपा विधायक केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों पर झारखंड सरकार के बकाया भुगतान पर भी कुछ नहीं बोल रहे है, झारखंड की जनता को राशि में कटौती से हो रही परेशानी पर उनकी चुप्पी भाजपा नेताओं के दोहरे चाल और चरित्र को उजागर करती है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार का केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों पर करीब 80 हजार करोड़ रुपये का बकाया है, केंद्र सरकार (Central Government)तत्काल इसका भुगतान करना सुनिश्चित करें, इसके लिए भाजपा नेताओं को गठबंधन सरकार का सहयोग करना चाहिए.

Please share this news