Friday , 7 May 2021

बोलने से खबर छपती है, इसलिए कुछ भी बोलते रहते हैं अखिलेश : नीतीश

पटना (Patna) . बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) अखिलेश यादव के ‘भाजपा का टीका’ वाले बयान पर आपत्ति जताई है. उन्‍होंने कहा कि लगता है समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने सुर्खियां बटोरने के लिए इस तरह की टिप्पणी की है. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार (Bihar) सरकार टीका उपलब्ध हो जाने पर राज्य के लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए तमाम कदम उठा रही है.
सपा अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के विवादास्पद बयान के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि बोलने से खबर छपती है, इसलिए अखिलेश यादव जैसे लोग बोलते रहते हैं. कौन क्या बोलता है मेरी उसमें दिलचस्पी नहीं है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा था कि पहले भाजपा नेताओं को टीके की खुराक लेनी चाहिए. बाद में अखिलेश ने स्पष्ट किया था कि उन्होंने टीका बनाने वाले किसी भी वैज्ञानिक का अपमान नहीं किया है.

अखिलेश ने कहा था कि मैंने किसी भी वैज्ञानिक या टीका बनाने में मदद करने वाले किसी भी व्यक्ति पर सवाल नहीं खड़ा किया है. हमने सिर्फ भाजपा पर सवाल खड़ा किया है, क्योंकि इस पार्टी ने जैसे फैसले लिए हैं, उन पर जनता को भरोसा नहीं है. बिहार (Bihar) के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार (Bihar) सरकार केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुरूप राज्य के लोगों के टीकाकरण की तैयारियां कर रही है.

50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों या स्वास्थ्य क्षेत्र के कर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि वह जनता दरबार कार्यक्रम भी शुरू करने पर विचार कर रहे हैं, जिसे कुछ समय पहले बंद कर दिया गया गया था. उन्होंने कहा कि जनता के दरबार में मुख्यमंत्री (Chief Minister) कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी. हम कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति के सुधरने का इंतजार कर रहे हैं.

Please share this news