Sunday , 25 August 2019

बैंकेक्स और आईटी सेक्टर की कंपनियों में उठापठक जारी

Mumbai, 13 अगस्त (उदयपुर किरण). ईद की अवकाश के बाद मंगलवार को शेयर बाजार ने तेज उछाल के साथ कारोबार की शुरुआत की थी लेकिन जल्द ही बिकवाली के दबाव में शेयर बाजार 270 अंकों की भारी गिरावट में चला गया. हालांकि निचले स्तर से शेयर बाजार ने 120 अंकों की रिकवरी की है. मंगलवार को दोपहिया वाहन, एग्रो केमिकल्स, एयर लाइन्स, एल्युमिनियम सेक्टर की कंपनियों के साथ ही बीपीओ, बैंक, मीडिया, सीमेंट सेक्टर की कंपनियों में भी भारी उथल-पुथल देखी गई.

मंगलवार को शेयर बाजार में दोपहिया वाहनों की तीन कंपनियों के शेयर जहां हरे निशान में नजर आ रहे हैं, वहीं सात कंपनियां लाल निशान में चली गई हैं. एग्रोकेमिकल्स सेक्टर की आठ कंपनियां हरे निशान में हैं. जबकि 13 अन्य कंपनियां लाल निशान में कारोबार कर रही हैं. एयरलाइन्स की दो कंपनियां हरे निशान में और तीन कंपनियों के शेयर लाल निशान में चले गए हैं. एल्युमिनियम सेक्टर की छह कंपनियां फिलहाल लाल निशान में ट्रेंड कर रही हैं. इसी तरह ऑटो पार्ट्स बनाने वाली 43 कंपनियों के शेयर में खरीदारी देखी गई है, जबकि 43 कंपनियां लाल निशान में कारोबार कर रही हैं.

बैंकेक्स में सबसे ज्यादा नुकसान देखा गया है. इसकी 4 कंपनियां ही हरे निशान में नजर आ रही हैं, जबकि 35 शेयर्स में लाल निशान नजर आ रहा है. सीमेंट सेक्टर की कंपनियां भी उठापठक का शिकार हैं. इसकी 18 कंपनियों के शेयर्स हरे निशान में हैं, जबकि 23 कंपनियों के शेयर्स बिकवाली के दबाव में लाल निशान में चले गए हैं. आयरन एवं स्टील सेक्टर की 24 कंपनियां हरे निशान में और 29 कंपनियां लाल निशान में हैं, जबकि आईटी कंसल्टेंसी की 19 कंपनियों के शेयर्स में खरीदारी देखी जा रही है, जबकि 24 कंपनियों में बिकवाली हावी है.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today