Sunday , 11 April 2021

फ़ेसबुक पर लाइव अमर ने की अपनों से की अपनी बात

बिलासपुर (Bilaspur) . भाजपा के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) की कल्पना आत्म निर्भर भारत अब साकार रूप लेने लगी है उक्त बाते प्रदेश के पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने आज अपने फेसबुक लाईव में अपनों से अपनी बाते कार्यक्रम के दौरान कही.

अग्रवाल ने कहा कि 28 फरवरी को विज्ञान दिवस है मै भारत के वैज्ञानिकों को बधाई देता हूॅ, जिन्होंने अपनी मेहनत लगन के बदौलत आज पूरे विश्व को बता दिया है कि जो काम भारत के वैज्ञानिक कर सकते है वह विश्व के अनेक वैज्ञानिकों के तुलना में सटीक है. इसके अनेक उदाहरण देश के सामने है वर्तमान विश्व के साथ साथ भारत भी करोना संक्रमण महामारी (Epidemic) के चलते पूरा देश परेशान था ऐसी विषम परिस्थितियों में भारत के वैज्ञानिकों ने कोरोना संक्रमण को खत्म करने हेतु कोरोना वेक्सीन का निर्माण कर दिखाया यह वेक्सीन दुनिया की सबसे प्रभावशाली वैक्सीन में से एक है भारत में एक करोड़ से ज्यादा लोगो को यह वेक्सीन लगाया जा चुका है.

वहीं प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में विश्व के अनेक देशों को भी भारत में बनी वेक्सीन पहुॅचाई जा रही है. निश्चित ही इसके लिए मैं भारत के वैज्ञानिकों को नमन करते हुए बधाई देता हूॅ. इसी कड़ी में भारत के वैज्ञानिकों ने अंतरिक्ष से लेकर अनेक सुरक्षा उपकरण का निर्माण भारत में कर विश्व में अपना डंका बजा दिया है. अनेक हथियार जो भारतीय सेना के लिए भारत के बाहर देशों से मंगाया जाता था अब भारत में हथियारों का निर्माण हो रहा है. यह मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत की कल्पना को सच्च के साथ सकार रूप से स्थापित हो रहा है. वहीं लोकल वोकल के तहत बच्चों के लिए खिलौने का निर्माण भी अब भारत करने जा रहा है जो भारत के साथ-साथ विश्व के अनेक देशों में भारत में निर्मित विक्रय किए जायेंगे.

अग्रवाल ने इस दौरान प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए अनेक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की कांग्रेस सरकार मिलीभगत से जहॉ सरकारी जमीनों की खुलेआम बेची जा रही है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता किसी भी व्यक्ति के जमीनों में खुले आम गुंडा गर्दी कर जमीनों में कब्जा करने में लगे हुए है, वहीं दुसरी ओर अपराधियों के हौसले बुलंद है प्रदेश के साथ साथ बिलासपुर (Bilaspur) में अनेक घटनायें लगातार घटित हुई है. जिसमें अज्ञेय नगर, बंधवापारा, तोरवा, लालखदान, उसलापुर आदि क्षेत्रों में लगातार दिन दहाड़े हत्या (Murder) एं लूट मार डकैती की जो घटनाएं घटी है निश्चित ही अपराधियों के उपर शासन प्रशासन का खौफ नही रह गया है.

ऐसी घटना से शहर की जनता दहशत में है क्योंकि अपराधियों को सरकार का संरक्षण प्राप्त है, वहीं अग्रवाल ने कहा कि सरकारी जमीनों का बंदरबांट में बड़े लोग लगे हुए है जिन्हें भी सरकार का संरक्षण प्राप्त है. रियल स्टेट में लगे बड़े लोगों को खुली छूट दे रखी है, वहीं सरकार गरीब, छोटे किसानों एवं मध्यम वर्गीय परिवार को परेशान करने में लगी हुई है. अग्रवाल ने कहा कि सिवरेज परियोजना को बर्बाद कर सरकार नगर प्रशासन ने बंद करा दिया इसकी जॉच होनी चाहिए वहीं अमृत मिशन के तहत शहरवासियों को शुद्ध पेय जल मिल सके इस परियोजना में भी भ्रष्टाचार की गंध आ रही है. इसकी भी मानिटरिंग होनी आवश्यक है. अरपा परियोजना के तहत् जीवन दायनी अपना में 17 नालों का गंदा पानी डाला जा रहा है नगर प्रशासन इसे रोकने में नकाम है.

इस पर भी शीघ्र अमल होना चाहिए एवं अरपा में शुद्ध जल हर संभव रहे इसके लिए ठोस योजना पर कार्य करना होगा, अग्रवाल ने शहीद चंद्रशेखर आजाद की 90वीं पुण्यतिथि, गुरू रविदास जी की 644 वी जयंती, नाना जी देशमुख, माधव राव सदा शिव गोलवलकर जी को याद कर उनके बताए रास्तों पर चलने हेतु आव्हान किया. अग्रवाल ने 1 मार्च से बिलासपुर (Bilaspur) चकरभाठा से हवाई सेवा यात्रा प्रारंभ होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी व सांसद (Member of parliament) अरूण साव एवं बिलासपुर (Bilaspur) वासियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी. इस दौरान अग्रवाल से इस कार्यक्रम के दौरान अनेक लोगों ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव एवं विचार रखें.

Please share this news