Sunday , 25 August 2019

पाकिस्तान को लगा एक और झटका, आखिरी उम्मीद भी टूटी, पोलैंड ने मदद से किया इनकार

इस्लामाबाद,13 अगस्त (उदयपुर किरण).  पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर किसी भी देश से सहयोग नहीं मिल रहा है और अब उसकी आखिरी उम्मीद भी टूट गई है. पोलैंड ने भी पाकिस्तान की मदद करने से इनकार कर दिया है. पोलैंड के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष ने  यह साफ कहा है कि भारत और पाकिस्तान को मिलकर द्विपक्षीय स्तर पर कश्मीर मुद्दे को सुलझाना होगा.

पोलैंड ने पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण राजनायिक संबंधों पर प्रतिक्रिया जाहिर की है. फिलहाल इस बयान के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दे को उठाने के पाकिस्तान के प्रयासों को रद्द कर दिया गया है. इसी महीने में पोलैंड में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक होगी जिसमें सदस्य देशों के साथ कश्मीर मुद्दे पर चर्चा संभावित है, जिसकी अध्यक्षता पोलैंड करेगा.

भारत में पोलैंड के राजदूत एडम बुरकोव्सकी ने कहा कि पोलैंड ये उम्मीद करता है कि दोनों देश मिलकर कश्मीर मुद्दे का द्विपक्षीय हल निकाल लेंगे. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के गैर स्थायी सदस्य के रूप में पोलैंड सुरक्षा स्थिति के किसी भी खतरे को रोकने के लिए तैयार है.  स्थिति पर नजर रख रहे एडम ने कहा ” मैं द्विपक्षीय हल पर बल देना चाहता हूं क्योकि यह बहुत जरूरी है.”

 

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today