पहले गुंडे हजमकर जाते थे विकास की मद का पैसा, डबल इंजन सरकार से यूपी में हुआ विकास : मोदी – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

पहले गुंडे हजमकर जाते थे विकास की मद का पैसा, डबल इंजन सरकार से यूपी में हुआ विकास : मोदी

नई दिल्ली (New Delhi) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ‘डबल इंजन सरकार’की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि गरीबों के लिए बनाई गई केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन में पहले बड़े स्तर पर व्यवधान पैदा किए जाते थे, लेकिन अब इन कार्यक्रमों का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंच रहा है. स्वतंत्रता सेनानी राजा महेन्द्र प्रताप सिंह के नाम पर एक विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राज्य के लोग भूल नहीं सकते कि पहले यहां किस तरह के घोटाले होते थे, किस तरह राज-काज को भ्रष्टाचारी लोगों के हवाले कर दिया गया था.
उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन, गुंडों और माफियाओं की मनमानी से चलता था, लेकिन अब ऐसे तत्व सलाखों के पीछे हैं. प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) रक्षा औद्योगिक गलियारे में एक ‘नोड’ के रूप में अलीगढ़ (Aligarh) की स्थिति को भी रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि 2017 में राज्य में भाजपा के सत्ता में आने से पहले गरीबों के लिए बनाई गई हर योजना को लागू करने में व्यवधान पैदा किए जाते थे और केंद्र द्वारा राज्य को दर्जनों पत्र लिखे जाते थे, लेकिन अब चीजें बदल गई हैं और उन कार्यक्रमों का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंच रहा है.

प्रधानमंत्री ने उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन और पीएम-किसान सम्मान निधि के अलावा शौचालयों का निर्माण, गरीबों के लिए घर जैसी योजनाओं को जिक्र करते हुए कहा कि जिस यूपी को देश के विकास के रुकावट के रूप में देखा जाता था, आज वह देश का नेतृत्व कर रहा है. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अच्छा काम किया है. मोदी ने कहा राज्य देश और दुनिया के छोटे और बड़े निवेशकों के लिए एक आकर्षक स्थान के रूप में उभर रहा है.

लोकसभा (Lok Sabha) में वाराणसी (Varanasi) का प्रतिनिधित्व करने वाले मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) डबल इंजन वाली सरकार के डबल फायदे का एक बड़ा उदाहरण बन रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लोगों से संपर्क साधते हुए मोदी ने गन्ना किसानों के बकाया भुगतान पर आदित्यनाथ सरकार के रिकॉर्ड का जिक्र किया. इस क्षेत्र में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को समर्थन मिला है. मोदी ने कहा हमें इस क्षेत्र को समृद्ध बनाना है, बेटे-बेटियों को सक्षम बनाना है तथा राज्य को विकास विरोधी ताकतों से बचाना है. उन्होंने कहा कि वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लोगों को याद दिलाना चाहते हैं कि किस प्रकार इसी क्षेत्र में परिवार अपने घरों में डरकर जीते थे. बहन-बेटियों को घर से निकलने में और स्कूल कॉलेज जाने में डर लगता था. उन्होंने कहा कि माता-पिता चिंतित रहते थे और असुरक्षा के कारण लोगों को अपना पुश्तैनी घर छोड़ना पड़ा, पलायन करना पड़ा, लेकिन अब अपराधी अपराध करने के पहले 100 बार सोचता है.

पीएम मोदी ने प्रतिद्वंद्वी दलों पर हमला राज्य में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से कुछ महीने पहले बोला है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. सपा नेता अखिलेश यादव ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री के दावे को चुनौती दी, वहीं प्रदेश कांग्रेस ने उन पर जाति कार्ड खेलने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि भाजपा स्वतंत्रता सेनानी को जाट किंग कह रही है.

Please share this news

Check Also

तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा उम्मीदवार और एक विधायक के साथ धक्का-मुक्की की

कूचबिहार (Bihar) . पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार (Bihar) जिले में भारतीय जनता पार्टी …