Tuesday , 27 October 2020

निसान मैग्नाइट एसयूवी का डिजाइन धांसू और इंटीरियर होगा झक्कास

-अग्रेसिव फ्रंट फील देती हैं इसके ऑक्टागोनल ग्रिल पर रेड इंसर्ट लाइट्स

नई दिल्ली (New Delhi) . जापानी कारमेकर कंपनी निसान की ओर से नई मैग्नाइट सुपरकॉम्पैक्ट एसयूवी का एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में बताया गया है कि एसयूवी का इंटीरियर और बाहर का कॉन्सेप्ट कैसे डिजाइन किया गया. छोटी एसयूवी में बोल्ड डिजाइन के साथ शानदार इंटीरियर भी दिया गया है. इसके ऑक्टागोनल ग्रिल पर रेड इंसर्ट लाइट्स अग्रेसिव फ्रंट फील देती हैं और एक्सटीरियर अच्छी तरह डिफाइन किया गया है.

निसान मैग्नाइट एसयूवी में स्लीक हेडलैंप्स, एल-शेप की एलईडी डीआरएल और लंबी बेल्टलाइन वाला बोनट दिया गया है. एसयूवी में फ्लेयर्ड वील्स आर्क ब्लैक क्लैडिंग के साथ देखने को मिलता है और कारस्किड प्लेट साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाती हैं. कॉन्सेप्ट मॉडल में ऑफ-रोड टायर्स और रग्ड स्कफ दिया गया है लेकिन प्रोडक्शन रेडी वर्जन से उन्हें हटाया जा सकता है. एसयूवी में पावर्ड मिरर और रियर एसी वेंट भी देखने को मिले हैं. ऑफिशल इंटीरियर पिक्चर्स से सामने आया है कि निसान मैग्नाइट में ढेर सारा केबिन स्पेस मिलेगा. मॉडल में मल्टी-लेयर्स डैशबोर्ड अलग-अलग टेक्सचर और फॉक्स ब्रश्ड एल्युमिनियम के साथ दिया गया है.

कॉन्सेप्ट की तरह ही फाइनल मॉडल में भी 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है. साथ ही ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और टेलिफोनी कंट्रोल्स मिल सकते हैं. नई निसान मैग्नाइट एसयूवी को रिनाल्ट निसान एलाइँस के सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. बायर्स को दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं. पहला 72बीएचपी, 1.0ली. नैचरली ऐस्पायरेटेड पेट्रोल (Petrol) और दूसरा 95बीएचपी, 1.0ली. टर्बो पेट्रोल (Petrol) वाला होगा और दूसरे इंजन को टॉप-एंड वेरियंट्स के लिए रिजर्व रखा गया है. दोनों इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा. यह एसयूवी जनवरी, 2021 में शोरूम्स तक पहुंच सकती है.